Juhi Parmar से जानिए किस तरह चेहरे पर दिखने वाले बड़े-बड़े गड्ढों को कम किया जाए, इस Video में है कमाल का नुस्खा 

Open Pores Home Remedies: चेहरे पर दिखने वाले बड़े गड्ढों यानी ओपन पोर्स को किस तरह कम किया जाए आइए एक्ट्रेस जूही परमार से जानें. जूही ने हाल ही में अपना यह ब्यूटी सीक्रेट सभी से शेयर किया है. 

Juhi Parmar से जानिए किस तरह चेहरे पर दिखने वाले बड़े-बड़े गड्ढों को कम किया जाए, इस Video में है कमाल का नुस्खा 

Open Pores: इस तरह से दूर होगी ओपन पोर्स की समस्या.

Home Remedies: एक्ट्रेस जूही परमार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर ही टिप्स और ट्रिक्स लेकर आती हैं. कभी वे लोगों को टेस्टी शिकंजी बनाने का तरीका सिखाती हैं तो कभी पेरेंटिंग से जुड़े अपने सीक्रेट्स साझा करती हैं. इसी कड़ी में वे आज लेकर आई हैं चेहरे पर दिखने वाले बड़े-बड़े रोम छिद्रों यानी ओपन पोर्स (Open Pores) को कम करने का कमाल का तरीका. जूही (Juhi Parmar) की इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि वे किस तरह इन गर्मियों में स्किन का ख्याल रखने की हिदायत देते हुए इस घरेलू नुस्खे को तैयार कर रही हैं. आइए वीडियो (Video) में ही देखें ओपन पोर्स को आसानी से कम करने का घरेलू उपाय क्या है. 

जैसा कि आपने वीडियो में देखा कि आपको इस नुस्खे को तैयार करने के लिए एक कप में पानी लेना है और फिर उसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह मिलाना है. अब फ्रिज में से बर्फ जमाने वाली ट्रे निकालें और उसमें इस तैयार मिश्रण को डालकर जमा लें. जम जाने के बाद इन आइस क्यूब्स को लें और चेहरे पर लगाएं. कुछ देर रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. ये क्यूब्स ना सिर्फ आपके चेहरे के गहरे बड़े-बड़े गड्ढों (Open Pores) को भरेंगी बल्कि धूप से स्किन को होने वाले नुकसान (Sun Damage) से भी बचाएंगी. जूही के अनुसार आप हर दिन एक क्यूब को अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं. 


ये टिप्स भी आएंगे काम 

चेहरे पर ओपन पोर्स यानी बड़े-बड़े गड्ढे कई कारणों से उभर आते हैं. आप जूही के बताए नुस्खे के अलावा भी कुछ तरकीब आजमा सकते हैं. निम्न ऐसे ही कुछ टिप्स हैं जो आपके काम आएंगे. 

- आप अपने चेहरे पर एलोवेरा (Aloe Vera) की मसाज कर सकते हैं या एलोवेरा को जमाकर भी लगा सकते हैं. 
- अंडे के सफेद हिस्से में 2 चम्मच ओटमील और 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर इस पैक को लगाने पर भी ओपन पोर्स की दिक्कत कम हो सकती है. इसे चेहरे पर लगभग 20 मिनट लगाए रखना है. 

- पपीते का गूदा भी ओपन पोर्स को कम करने में कारगर है. इसे मसल कर 20 मिनट लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. 

अभिनेत्री करीना कपूर बांद्रा में आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com