Independence Day 2023: अपने नाखूनों को भी स्वतंत्रता दिवस के रंगों में ढाल सकती हैं आप, यहां देखें लेटेस्ट नेल आर्ट डिजाइन 

76th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर अपने नाखूनों को भी ट्रेंडी लुक देना तो बनता है. यहां जानिए किस तरह घर पर ही तिरंगे वाली नेल आर्ट कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
I

Independence Day 2023: इस साल देश अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. भारत को 15 अगस्त, 1947 में आजादी मिली थी और तब से आज तक हर साल 15 अगस्त के दिन देशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न देखने को मिलता है. इस खास अवसर पर जगह-जगह समारोह आयोजित किए जाते हैं और स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. ऐसे में अपना आउटफिट चुनने में तो आप आप काफी समय लगाती ही होंगी तो फिर भरा नाखूनों को क्यों पीछे छोड़ा जाए. तिरंगे के रंग की नेल आर्ट (Tricolor Nail Art) स्वतंत्रता दिवस पर बेहद खूबसूरत लगती है. यहां देखिए ऐसे ही कुछ लेटेस्ट नेल आर्ट के डिजाइन जो स्वतंत्रता दिवस के लिए परफेक्ट हैं.

Independence Day 2023: इस साल भारत 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है या 77वां, जानिए यहां

स्वतंत्रता दिवस के लिए नेल आर्ट डिजाइन | Nail Art Designs For Independence Day 

यह बेहद ही सिंपल और एलिगेंट नेल आर्ट डिजाइन स्वतंत्रता दिवस के लिए परफेक्ट है. इसमें सिर्फ तीन नाखूनों पर ही डिजाइन बनाया गया है. इस नेल आर्ट के लिए चार रंगों का इस्तेमाल हुआ है. सबसे पहले नाखून पर लंबी लकीरें बनाई हैं फिर अंदर नेलपेंट को बिंदी में कतार से लगाया है. 

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के जश्न में इन सेलेब्स की तरह तैयार होकर जा सकती हैं आप 

Advertisement

यह एक और आसानी से लगाया जाने वाला नेल आर्ट डिजाइन है. इसे लगाने के लिए आपको वाइट बेस कोट लगाना है. उसके ऊपर ड्रॉप डिजाइन में अलग-अलग रंग लगा लें. देखकर आसानी से यह डिजाइन बनाया जा सकता है. 

Advertisement
Advertisement

यह नेल आर्ट डिजाइन बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन यह देखने में बेहद खूबसूरत है जिसके लिए थोड़ी मेहनत तो की जा सकती है. इस डिजाइन को बनाने के लिए नाखून (Nails) पर पहले सफेद, हरा और संतरी रंग का बेस कोट लगाएं. इसके ऊपर रंग-बिंरगे या फिर काले नेलपेंट से स्वतंत्रता दिवस से जुड़े चिन्ह बना सकते हैं. 

Advertisement

बारीकी से बनाए गए इस नेल आर्ट को भी स्वतंत्रता दिवस पर लगा सकते हैं. इसमें सफेद बेस कोट के ऊपर रंग-बिरंगे नेलपेंट्स को बूंदों के डिजाइन में लगाया गया है. पतले ब्रश से आप भी ऐसा डिजाइन बना पाएंगे. 

ओंब्रे इफेक्ट वाले इस नेल आर्ट के लिए आपको सफेद, संतरी और हरे रंग का बेस कोट लगाना है. इस बेस कोट के लिए स्पंज का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके बाद बीच में तिंरगे का चक्र बना सकते हैं. 

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?
Topics mentioned in this article