अब से Coffee को ऐसे करेंगी इस्तेमाल, तो चेहरे की सुंदरता में लग जाएंगे चार चांद, बस करना होगा ये काम

Coffee for skin : कॉफी आपको एक्टिव रखने के अलावा चेहरे को निखारने का भी काम करती हैं. सुनकर हैरान हो गए होंगे ना आप. तो आइए बताते हैं कि कैसे इसके इस्तेमाल से अपने चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
Coffee स्किन को करता है एक्सफोलिएट.

Skin care tips : कॉफी और चाय दोनों ही ऐसे पेय पदार्थ हैं जिसके साथ ही हर किसी के दिन की शुरुआत होती है. इनकी चुस्कियों के साथ घर परिवार के साथ बातचीत करने का मजा ही दोगुना होता है. स्वाद से भरपूर ये हॉट ड्रिंक्स आपको इंस्टेंट एनर्जी देने का काम करते हैं. लेकिन कॉफी (coffee) जो है वो आपको एक्टिव रखने के अलावा चेहरे को निखारने (glowing skin) का भी काम करती हैं. सुनकर हैरान हो गए होंगे ना आप. तो आइए बताते हैं कि कैसे इसके इस्तेमाल से अपने चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं. 

चेहरे के लिए कॉफी के फायदे | Benefits of coffee for the skin

स्क्रबिंग के लिए है बेस्ट

अपने स्वाद में कैद कर लेने वाली कॉफी एक बेहतरीन फेस स्क्रब है क्योंकि यह त्वचा को एक्सफोलिएट करती है. यह स्किन सेल्स को धीरे से एक्सफोलिएट करता है और अशुद्धियों को दूर करता है, जिससे त्वचा मुलायम और तरोताजा हो जाती है. इसके अलावा, यह सेल्युलाईट के रूप को बढ़ाने और आपकी त्वचा में कसाव लाने में मदद करती है.

चेहरे को बनाएं चमकदार

अगर आप कॉफी को फेस पैक की तरह चेहरे पर अप्लाई करती हैं तो यह चेहरे की सूजन को कम करता है. साथ ही स्किन के ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर करता है. यह चेहरे की थकान को भी कम करता है.

Advertisement

एजिंग साइन से है बचाता

कॉफी में फिनोल जैसे एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं रेडिकल से लड़ने में मदद करते हैं और त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाते हैं. जिससे हमारी स्किन एजिंग साइन जैसे-फाइन लाइन्स, झुर्रियां से बची रहती है. यह मुंहासे और हाइपरपिगमेंटेशन को कम करने का भी काम करती है. 

Advertisement

काले घेरे को करे कम

आंखों के नीचे पड़े काले घेरे को भी कम करने का काम करती है. साथ ही यह स्किन टोन को मॉइस्चराइज भी करती है और सूजी हुई आंखों को तुरंत राहत पहुंचाने में भी सहायक है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा
Topics mentioned in this article