दीपिका सिंह की तरह एक्सरसाइज कर झटपट घटाएं वजन

दीपिका के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए फिटनेस वीडियो को देखकर आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि वो फिटनेस को लेकर कितनी सजग हैं. अगर आप भी तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो दीपिका सिंह की तरह करें वर्कआउट और हो जाएं फिट.

Advertisement
Read Time: 15 mins
अगर आप भी तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो दीपिका सिंह की तरह करें वर्कआउट और हो जाएं फिट.
नई दिल्‍ली:

टीवी सीरियल 'दिया और बाती हम' की संध्या बींदड़ी यानी दीपिका सिंह के फिटनेस वीडियो इन दिनों खूब चर्चा में हैं. दीपिका सिंह खुद को फिट रखने के लिए हार्ड वर्कआउट करती हैं. इसी वर्कआउट रूटीन को फॉलो कर दीपिका ने बेटे सोहम के होने के बाद 18 किलो वजन कम किया है. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए फिटनेस वीडियो को देखकर आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि वो फिटनेस को लेकर कितनी सजग हैं. अगर आप भी तेजी से वजन घटाना चाहते हैं तो दीपिका सिंह की तरह करें वर्कआउट और हो जाएं फिट.

Advertisement

दरअसल इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में टीवी एक्ट्रेस दीपिका सिंह Agility ladder workout करती हुई दिखाई दे रही हैं. ये एक हाई इंटेंसिटी वर्कआउट है जो बहुत तेजी से और बहुत ज्यादा कैलोरी बर्न करने में आपकी मदद करता है. इसके अलावा क्रॉस ट्रेनिंग के लिए ये किसी भी दूसरी एक्सरसाइज से ज्यादा इफेक्टिव है. अगर आप भी तेजी से वेट लॉस करना चाहते हैं तो Agility ladder workout को अपने एक्सरसाइज रूटीन में जरूर शामिल करें. ये एक बेहतरीन Cardio है जो बॉडी का ओवरआल वेट कम करता है. इस वर्कआउट को करने से आपको एक्सरसाइज के कई benefits मिलेंगे. ये आपकी वर्कआउट स्पीड बढ़ाने के साथ-साथ आपके जॉइंट्स, लिगामेंट्स को मजबूत करने के साथ ही आपके हार्ट और मेंटल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद है.

Advertisement

दीपिका सिंह की तरह आप एक लैडर में Ziczac कर एक्सरसाइज कर सकते हैं. ये आपके कोर के लिए शानदार वर्कआउट है. इसके अलावा आप लैडर के बीच से होते हुए फुल राउंड लेकर भी वर्कआउट कर सकते हैं. कुल मिलाकर हम जिन सेलिब्रिटीज के फिगर और फिटनेस के कायल होते हैं वो भी अपने डेली रूटीन में Hard workout रूटीन फॉलो करते हैं. ये कुछ ऐसी Exercises हैं जिनके लिए आपको जिम जाने की जरूरत नहीं है, घर पर ही लैडर से आप बना सकते हैं खुद को फिट.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा