Celebrity bridal makeup: शादी के दिन दिखना चाहती हैं Alia Bhatt जैसी खूबसूरत तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

शादी के दिन आप भी Alia Bhatt की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन फेस पैक को अभी से लगाना शुरू कर दें, फिर देखें कैसे निखरती है आपकी त्वचा.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Celebrity makeup : ये घरेलू नुस्खे हैं Alia Bhatt की खूबसूरती का राज, जिसे आप भी अपनाकर लगने लगेंगी बला की खूबसूरत

Alia wedding makeup: आलिया और रणबीर की शादी इस साल की सबसे चर्चित सेलिब्रीटी वेडिंग में रही है. जब से इनकी शादी की फोटोज मीडिया में आई है इसके बाद से दोनों के खूबसूरती और सादगी के चर्चे बॉलीवुड से लेकर आम लोगों के बीच में हो रहे हैं. सबसे ज्यादा चर्चा आलिया के ब्राइडल लुक की हो रही है. आलिया ने अपने शादी के दिन बहुत सिंपल  मेकअप किया हुआ था जो उनको और सेलिब्रीटी ब्राइड से बिल्कुल अलग बता रहा था। दोनों ने अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में बेहद ही सिंपल तरीके से शादी की रस्में निभाईं. आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आप भी अपनी शादी के दिन आलिया की तरह ही नेचुरल ग्लो नजर आएगा. 

ये तीन फेस पैक चेहरे पर लाएंगे आलिया जैसा निखार | Home remedies for natural brightness 

मुल्तानी मिट्टी फेस पैक- 

जब आपकी शादी फिक्स हो जाए उसके कुछ दिन के बाद से ही अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक लगाना शुरू कर दें. इसको अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर लें और हर 15 दिन पर इसे अपने चेहरे पर पैक की तरह लगा लें. उसके बाद ठंडे पानी से धो लें, फिर देखिए कैसे दमकता है आपका चेहरा. 

संतरे का फेस पैक 

आपको बता दें कि विटामिन सी (vitamin c) हमारे चेहरे की चमक और निखार में अहम योगदान देता है. ऐसे में संतरे का फेसपैक (orange face pack) अगर लगाती हैं तो इससे चेहरे की निखार और चमक बनी रहेगी. बस आपको संतरे के छिलके को कुछ दिन धूप में सूखा लें इसके बाद बारीक पीस कर पाउडर बना लें. फिर एक चम्मच संतरे पाउडर में दूध की कुछ बूंदें डालकर पेस्ट बना लें. इसके बाद चेहरे पर पैक की तरह अप्लाई कर लें और थोड़ी देर बाद पानी से धोकर चेहरे को माइश्चराइज कर लें.

Advertisement

खीरे का फेस पैक 

शादी के दिन नेचुरल ग्लो पाने के लिए आप खीरे का फेस पैक भी लगा सकती हैं.बस आपको खीरे को कद्दूकस करना है और उसमें  शहद एक चम्मद मिलाकर चेहरे पर लगा लेना हैं. 10 मिनट बाद जब फेस पैक (Face pack) सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें. ध्यान रहे कोई भी फेस पैक लगाने के बाद चेहरे को माइश्चराइज करना न भूलें. ये लारे घरेलू उपाय आपको आलिया जैसा नेचुरल ग्लो जरूर दिलाने में कामयाब होंगे.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Air India ने Baggage मिलने में देरी पर गहरा खेद जताया, लोकल सर्किल्स के संस्थापक Sachin Taparia ने की शिकायत
Topics mentioned in this article