मलाइका अरोड़ा जैसी खूबसूरत और टोंड स्किन आएगी नज़र, बस 50 की उम्र में करें ये घरेलू उपाय

मलाइका अरोड़ा 50 साल की उम्र भी दिखती हैं एकदम यंग. आप जानते हैं ये सेलिब्रिटी फेस टाइटिंग के लिए क्या करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Is it possible to tighten loose skin after 50 : 50 के बाद त्वचा की देखभाल कैसे करें?

How to tighten skin on face : अक्सर लोगों का सवाल रहता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसा क्या करती हैं, जिससे उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग और चमकदार होती है और 50 की उम्र के बाद भी उनकी स्किन (Skin care tips) 25 जैसी नजर आती है. इसके लिए खानपान का विशेष ध्यान रखना तो जरूरी है और अपनी रूटीन लाइफ में कुछ बदलाव करके आप सेलिब्रिटीज जैसी स्किन पा सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 50 की उम्र में चेहरे की कसावट (How to get Tighten skin) को बनाए रखने के लिए आपको क्या करना चाहिए.

टमाटरके पल्प का करें इस्तेमाल


जी हां, टमाटर के पल्प में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं और यह आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है. ऐसे में त्वचा पर कसावट लाने के लिए एक टमाटर को काट लें, फिर इसके एक हिस्से को चेहरे पर रगड़े, ऐसा करने से स्किन टाइट होती है.



नारियल के तेल का करें इस्तेमाल


नारियल का तेल भी एंटी एजिंग के लिए बहुत कारगर माना जाता है. आप दिन में दो बार नारियल के तेल से हल्के हाथों से मसाज करें और 10-15 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से स्किन हाइड्रेट होती है और चेहरे पर फाइन लाइन और रिंकल्स नजर नहीं आते हैं.

ऑलिव ऑयल

Advertisement


50 की उम्र में स्किन नेचुरली ऑयल प्रोड्यूस करना कम कर देती है, ऐसे में स्किन डिहाइड्रेटेड और ड्राई नजर आने लगती है. अपनी स्किन पर ऑयल मेंटेन रखने के लिए आप ऑलिव ऑयल को हाथों में लेकर सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें, इसके बाद इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें और गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

एलोवेरा

Advertisement


एलोवेरा में नेचुरल एंटी एजिंग इनग्रेडिएंट होता है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को टाइट बना सकते हैं. इसके लिए फ्रेश एलोवेरा को काटकर इसका पल्प निकाल लें या किसी ऑर्गेनिक एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करके सोने से पहले इससे अपने चेहरे की मसाज करें और सुबह उठकर इसे धो लें.

Advertisement


कॉफी


कॉफी न सिर्फ आपको इंस्टेंट एनर्जी देती है, बल्कि स्किन को टाइट और ब्राइट बनाने का भी काम करती है. इसके लिए कॉफी पाउडर में एक चम्मच दही और शक्कर को मिक्स करें, फिर इसे अपने चेहरे पर लगाए, इससे स्किन एक्सफोलिएट होती है और फाइन लाइंस और रिंकल्स भी कम होते हैं.

केला

Advertisement


केला एक ऐसा सुपर फूड है, जो सेहत के लिए फायदेमंद होने के साथ स्किन के लिए भी बहुत शानदार इनग्रेडिएंट है. आप पके हुए केले को मैश करके इसमें शहद मिलाएं और इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. इससे त्वचा में कसावट आती है और स्किन ब्राइट भी नजर आती है. 

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Kolkata Airport को मार्च 2025 तक मिलेगी मेट्रो सुविधा, Metro Station का नाम बदलकर होगा 'Jai Hind'
Topics mentioned in this article