गर्दन के कालेपन से हैं परेशान तो 15 मिनट में डार्क नेक को कहें बाय-बाय

Home remedy : क्या आप भी गर्दन के कालेपन से परेशान हैं और इसे दूर करने के लिए कई तरीके अपना चुके हैं, तो एक बार इस इफेक्टिव होम रेमेडी को जरूर ट्राई करें.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पसीना, धूल मिट्टी (Dust And Pollution) से गर्दन पर मैल जमने लगता है और इसे निकालना बहुत मुश्किल होता है.

Home Remedy For Dark Neck: अक्सर लोग चेहरे को निखरा और चमकदार बनाने के लिए तो बहुत कुछ करते हैं, लेकिन गर्दन (Neck) को यूं ही अंडर इस्टीमेट कर देते हैं जिसके चलते चेहरा तो चमकता है लेकिन गर्दन मैली  (Dark Neck) नजर आती है. खासकर पसीना, धूल मिट्टी (Dust And Pollution) से गर्दन पर मैल जमने लगता है और इसे निकालना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी गर्दन के कालेपन से परेशान हैं और इसे चुटकियों में दूर करना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कि एक इफेक्टिव तरीका जिससे डार्क नेक को 15 मिनट में टाटा बाय बाय कर सकते हैं. 

15 मिनट में क्लीन करें डार्क नेक | Home Remedy For Dark Neck

इंस्टाग्राम पर beauty__secrets_with_shalini नाम से बने पेज पर ये  स्किन केयर हैक शेयर किया गया है, जिसमें एक महिला बता रही हैं कि कैसे आप काली पड़ चुकी गर्दन को सिर्फ 15 मिनट में साफ कर सकते हैं. दरअसल, इस होम रेमेडी को करने के लिए आपको एक एलोवेरा का टुकड़ा लेना है, जिसे बीच में से काट कर आप चौकोर कर लीजिए, फिर 1 चाकू की मदद से इसमें कुछ कट्स लगा दें. इसके ऊपर आधा चम्मच हल्दी, आधा चम्मच कॉफी पाउडर, आधी चम्मच चीनी और नींबू डालकर इसे सीधे गर्दन पर लगाएं. अच्छी तरह से पूरी गर्दन और पीठ पर इसे रगड़े और 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से साफ कर दीजिए.

Advertisement

वायरल हो रहा डार्क नेक को क्लीन करने का नुस्खा

सोशल मीडिया पर काली गर्दन को साफ करने का ये नुस्खा तेजी से वायरल हो रहा है और इसमें बताया गया है कि अगर आप हफ्ते में तीन बार इस होम रेमेडी को करते हैं तो आपको इसके रिजल्ट जल्द ही नजर आने लगते हैं. इतना ही नहीं यह होम रेमेडी आप बच्चों को भी कर सकते हैं, लेकिन हफ्ते में सिर्फ एक बार. इंस्टाग्राम पर 7 लाख 77 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India