Festive makeup look : कम समय में ऐसे हों दिपावली पर तैयार, ये रहे आसान मेकअप टिप्स

Festive makeup look tips : महिलाएं पति, बच्चे और घर के कामों में इतनी उलझी रहती हैं कि खुद के लिए समय ही नहीं बचता है. ऐसे में वो यहां बताए गए मेकअप टिप्स को अपना लें ताकि वह भी त्यौहार के दिन खूबसूरत दिखें.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Minimal look में ज्यादा समय नहीं लगता है और सिंपल और सोबर भी लगता है.

Beauty tips in hindi :  फेस्टिव सीजन चल रहा है. अभी-अभी दशहरा और नवरात्रि बीती है और दिपावली की तैयारी शुरू हो गई. त्यौहारों के समय में इतना ज्यादा काम होता है महिलाओं के पास कि खुद को तैयार करने के लिए समय ही नहीं बचता. वह बच्चे, पति और घर के अन्य सदस्यों को ही तैयार करने में रह जाती हैं. फिर जो समय बचता है उसमें जैसे तैसे रेडी होती हैं. उन्हीं महिलाओं को ध्यान में रखकर आज हम एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप कम समय में फेस्टिव लुक (festive makeup look tips) पा लेंगी.

कम समय में कैसे हों फेस्टिव सीजन में तैयार 

- मिनिमल लुक आजकल लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. क्योंकि इसे करने में ज्यादा समय नहीं लगता है और सिंपल और सोबर भी लगता है. इसमें आपको अपनी आईलिड्स पर सिल्वर आई शैडो लगाना है फिर पलकों पर मसकारा ताकि, आपकी पलकें उभर कर आएं. इसके बाद गालों पर ब्लशर का इस्तेमाल करें और होठों पर मैट पिंक लिपस्टिक लगाएं. यह आपको एक परफेक्ट लुक देगा.

- शिमरी मेकअप भी बहुत आसान और कम समय में हो जाने वाला है. इसमें आपको चेहरे पर फाउंडेशन लगाना है फिर चिक बोन्स और नोज ब्रिज पर हाईलाइटर लगा लेना है. इसके बाद आंखों में काजल और मसकारा लगाएं. फिर आप अपनी फेवरेट लिपस्टिक लगा लें होठों पर, लीजिए तैयार हो गईं दिपावली के लिए.

- सटल मेकअप फेस्टिव लुक पाने के सबसे अच्छा विकल्प है. इसमें आप चिकबोन्स और जॉ लाइन को कोंटूर करें, इसके बाद आईब्रो को शेप दें. अपने पलकों पर मस्कारा लगाएं और लिप्स की चमक को बढ़ाने के लिए ग्लॉस लगाएं. बस आप रेडी हो गईं दिपावली के लिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिवाली से पहले बाजारों में बढ़ी रौनक, रोजाना खरीदारों की लग रही भीड़

Featured Video Of The Day
Haryana Bus Accident: Pijore बस हादसे में घायल छात्रों ने बताया किस वजह से हुआ हादसा
Topics mentioned in this article