वट सावित्री के व्रत में ऐसे करें मेकअप, आपकी खूबसूरती की सभी करेंगे तारीफ

Makeup tips for vrat : आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप इस कठिन व्रत में भी खुद को खूबसूरत रख सकती हैं,  तो चलिए जानते हैं कैसे इस दिन खुद को सजाएं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
Face पर कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे छिप जाएंगे.

Vat savitri makeup tips : ज्येष्ठ माह की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को वट सावित्री का व्रत सुहागिन औरतें रखेंगी. इस दिन सोलह सिंगार करके महिलाएं पूरे दिन उपवास रहती हैं और शाम को वट वृक्ष की पूजा करती हैं. त्योहार कोई भी महिलाएं सजना संवरना कैसे भूल सकती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप इस कठिन व्रत में भी खुद को खूबसूरत रख सकती हैं,  तो चलिए जानते हैं कैसे इस दिन खुद को सजाएं. 

कैसे करें वट सावित्री में मेकअप

  • आप इस दिन लाल या मैरून रंग की प्लेन बिंदी लगाएं. यह ऑल टाइम फेवरेट होता है महिलाओं का. वहीं, लिपस्टिक भी लाल या मैरून रंग की चुनिए. यह आपको एक परफेक्ट लुक देगी.
  • इसके बाद आई मेकअप करें. पूजा पाठ में आंखों को जितना सोबर रख सकती हैं रखें. आप काजल आईलाइनर और मस्कारे से आंखों का सजाएं. इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद  लग जाएंगे.

  • वहीं, फेस पर कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे छिप जाएंगे. स्किन टोन से मैच करता हुआ कंसीलर लगाएं फेस पर. लेकिन मेकअप से पहले आप चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से अच्छे से साफ कर लें उसके बाद ही मेकअप अप्लाई करें.

  • कुछ लोग चेहरे पर जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन लगा लेते हैं जो कि बहुत ओवर लगता है. बिल्कुल अलग सा दिखने लगता है. आप चाहें तो फेस पर मॉइश्चराइजर भी लगा सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss

Featured Video Of The Day
Kargil War विजय के 25 साल, देखे कहानी युद्ध के पहले महानायक की | NDTV India