मात्र 1 रुपये में बाथरूम की गंदी टाइल हो जाएगी साफ, चिप-चिपाहट भी होगी दूर

Toilet cleaning hacks : आपको सुनकर ये अजीब लगेगा लेकिन ये सच है कि शैंपू आपकी गंदी टाइल्स को साफ करने में मदद कर सकता है. तरीका यहां आर्टिकल में जानिए.

Advertisement
Read Time: 11 mins
B

Bathroom cleaning hacks : रोज पानी गिरने के कारण बाथरूम की टाइल पीली (how to clean dirty tiles of bathroom) पड़ जाती है, साध ही काई भी जम जाती है. जिसे सही समय पर साफ नहीं किया गया तो फिसल कर गिरने का भी डर बना रहता है. इसको साफ करने के लिए लोग महंगे टाइल्स क्लीनर (bathroom cleaner) का इस्तेमाल करते हैं जबकि गंदे बाथरूम को मात्र एक रूपये में साफ कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं उस बाथरूम क्लीनिंग प्रोडक्ट के बारे में जो आपकी बाथरूम के गंदे फर्श को एकबार में ही नए जैसा कर देगा.  

ये 4 योगासन करने से 60 की उम्र में भी बनी रहेगी 25 वाली फुर्ती, बढ़ती उम्र की बीमारियां भी रहती हैं दूर

बाथरूम की टाइल्स साफ करने का आसान तरीका

शैंपू से करें बाथरूम साफ | clean the bathroom with shampoo

- आपको सुनकर ये अजीब लगेगा लेकिन ये सच है कि शैंपू (shampoo cleaning hacks) आपकी गंदी टाइल्स को साफ करने में मदद कर सकता है. 

- आपको मार्केट से 1 रूपये का कोई भी शैंपू का एक पाउच लेकर आना है फिर उसे एक मग में घोल लीजिए. अब इसमें 3 से 4 चम्मच सिरका डाल लीजिए. अब आप इस मिश्रण को फर्श पर फैला लीजिए. 20 मिनट के लिए इसे टाइल्स पर लगे रहने दीजिए. इसके बाद (cheapest way to clean washroom) आप ब्रश से रगड़कर साफ कर लीजिए. इससे बाथरूम चमकने लगेगा.

- वहीं, आप एक पाउच शैंपू (best way to clean washroom) गरम पानी में घोल लीजिए. फिर उसमें 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिला लीजिए. अब आप इस मिश्रण को फर्श पर गिराकर 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए, फिर पानी से साफ कर लीजिए. यह भी तरीका अच्छा है. 

- आप गरम पानी में शैंपू मिलाकर भी बाथरूम की टाइल्स को साफ कर सकती हैं. इससे टाइल चमक जाएगी. आप इसमें नींबू भी एड कर सकती हैं, यह तरीका भी अच्छा होता है. आप गरम पानी में लिक्विड सोडा भी मिलाकर टाइल्स को साफ कर सकती हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB ने ATS गुजरात के साथ मिलकर की रेड, 2 गिरफ्तार