इस पाउडर को दूध में मिलाकर पीने से हड्डियां मजबूत, बाल चमकदार और त्वचा रहेगी बेदाग

weak bones : हम आपको यहां पर ऐसे होम मेड प्रोटीन पाउडर के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके बाल से लेकर स्किन तक की समस्याओं का समाधान कुछ ही दिन में हो जाएगा. 

Advertisement
Read Time: 5 mins

Home made protein powder : अगर आपको हमेशा थकावट, चिड़चिड़ापन महसूस हो रहा और चलने-फिरने में कठिनाई होने लगी है तो आपको अपने खान-पान में बदलाव करने की जरूरत है. किसी भी स्वास्थ्य परेशानी की वजह डाइट में हो रही लापरवाही मुख्य रूप से होती है, जिसे सही खानपान से ही सुधारा जा सकता है. ऐसे में हम आपको यहां पर ऐसे होम मेड प्रोटीन पाउडर के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके बाल से लेकर स्किन तक की समस्याओं का समाधान कुछ ही दिन में हो जाएगा. 

मलाइका अरोड़ा की ग्लोइंग स्किन का राज है ये फेस पैक, यहां जानिए बनाने का तरीका

कैसे बनाएं होम मेड प्रोटीन पाउडर 

सामग्री

- 01 कप मखाना
- 1/4 कप बादाम
- 01 टेबलस्पून खसखस
- 1/4 भूने चने
- 8 से 9 सूखे खजूर
- 1/4 मिश्री
- 01 चम्मच अदरक पाउडर
- 01 चम्मच सोंठ पाउडर

बनाने की विधि

- आपको इन सारी सामग्रियों को मिक्सर में एक साथ डालकर पीस लेना है. जब यह पाउडर जैसा हो जाए तो इसे एक कंटेनर में स्टोर कर लीजिए. 

- यह पाउडर आपके शरीर में कैल्शियम, आयरन और विटामिन डी की भरपाई करेगा. इसको रोज दूध के साथ एक चम्मच खाने से आपको कभी कमजोरी महसूस नहीं होगी. इससे आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?