एक्सपर्ट ने बताया चमकती और बेदाग त्वचा के लिए होम मेड कोरियन फेस क्रीम, तरीका बनाने का है एकदम आसान

Pigmentation home remedy : कॉस्मेटोलॉजिस्ट और हेयर एक्सपर्ट यामिनी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. ऐसे में चलिए बिना देर किए जानते हैं खूबसूरत स्किन पाने का यह नुस्खा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
Gharelu nuskhey : अब आप इसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इससे बढ़ती उम्र का असर फेस पर कम दिखाई पड़ता है.

Home made Korean face cream : आजकल लड़कियों और महिलाओं में कोरियन जैसी स्किन पाने का क्रेज है. इसके लिए वो तरह-तरह के नुस्खे अपना रही हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कोरियन लड़कियों जैसी ग्लासी स्किन पाने के लिए एक क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से घर पर तैयार कर सकती हैं. इसे बनाने का तरीका कॉस्मेटोलॉजिस्ट और हेयर एक्सपर्ट यामिनी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. ऐसे में चलिए बिना देर किए जानते हैं खूबसूरत स्किन पाने का यह नुस्खा. 

कैसे बनाएं कोरियन फेस क्रीम

इसके लिए मुट्ठी भर चावल एक कटोरी में 6 घंटे के लिए भिगोकर रख दीजिए. इसके अलावा 2 चम्मच एलोवेरा जैल, 1/2 चम्मच ग्लिसरीन, 2 विटामिन ई कैप्सूल और 1/4 चम्मच बादाम तेल चाहिए.

कैसे बनाएं कोरियन फेस क्रीम

एक कांच की बाउल लीजिए, उसमें 2 चम्मच एलोवेरा जैल, 1/2 चम्मच ग्लिसरीन, 2 विटामिन ई कैप्सूल और 1/4 चम्मच बादाम तेल मिक्स कर लीजिए. अब इसमें चावल का पानी एड करके अच्छे से मिला लीजिए सारी सामग्री. इतना करते ही आपकी कोरियन फेस क्रीम बनकर तैयार हो जाएगी. 

अब आप इसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए. इससे बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर कम दिखाई पड़ेगा. यह चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंट्शन कम करने का काम करती है. यह चेहरे के ग्लो को चारगुना बढ़ा देती है. आप इसे फेस पर लगाकर 4 से 5 मिनट मसाज कर सकती हैं. इससे आपकी स्किन में चार चांद लग जाएगा. 


 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी Sunita Kejriwal ने उठाए सवाल
Topics mentioned in this article