इस मसाले से बने Natural bleach से, चेहरे की सुंदरता चार गुना जाएगी बढ़, बनाने की विधि है आसान

Home made bleach : आज हम आपको एक ऐसे नेचुरल ब्लीच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर पर बना सकती हैं. इसके लिए आपको किन किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी लेख में बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Haldi bleach : कुछ लोगों के चेहरे पर बहुत ज्यादा बाल होते हैं जिसके कारण वो समय-समय पर पार्लर जाकर ब्लीच कराते हैं या फिर लेजर ट्रीटमेंट से अनचाहे बालों को हटवाते हैं. ये सारे ही ब्यूटी ट्रीटमेंट महंगे होते हैं जिसके कारण इसका खर्चा सब नहीं उठा पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे नेचुरल ब्लीच (natural bleach) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर पर बना सकती हैं. इसके लिए आपको किन-किन सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी लेख में बताया जा रहा है.

नेचुरल ब्लीच कैसे बनाएं

सामग्री

  • एक चम्मच चंदन पाउडर
  • आधा चम्मच हल्दी पाउडर
  • 03 चम्मच टमाटर का रस

बनाने की विधि

  • इन तीनों सामग्रियों को एक साथ मिला लीजिए फिर एक पतली लेयर चेहरे पर लगाइए और हल्के हाथों से मसाज करिए. इसके बाद एक और पतली लेयर अप्लाई करें और उसे 25 मिनट तक लगाकर रखिए. इसके बाद हाथ से मसाज करते हुए चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए. फिर कोई जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर फेस पर लगाकर छोड़ दीजिए. ऐसा करने से चेहरा सोने दमकने लग जाएगा. 

  • इसको लगाने से पिंपल की समस्या आंखों के नीचे डार्क सर्कल से भी निजात मिल जाएगा. इससे आपकी त्वचा बिल्कुल तरोताजा हो जाएगी. तो फटाफट इस ब्लीच को बनाइए और अपनी खूबसूरती को निखारिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रेखा और नीता अंबानी ने साथ आकर NMACC इवेंट को बनाया और स्पेशल

Featured Video Of The Day
Delhi Marshal Protest Breaking: Marshal के मुद्दे पर हुए ड्रामे के बाद AAP विधायकों के खिलाफ FIR दर्ज
Topics mentioned in this article