शैंपू में इन दो चीजों को मिलाकर बालों को धो लिया तो पार्लर जैसा हेयर स्पा हो जायेगा घर पर, ड्राई हेयर वाले जरूर अपनाएं ये तरीका

Parlor like glossy hair : आपको शैंपू में दो ऐसी चीजों को मिलाकर लगाने के बारे में बताने वाले हैं जिससे बालों में ग्लॉसी शाइन आएगा और अगर आपके बाल बहुत ज्यादा रूखे हैं फिर तो आपको ये रेमेडी बिना ज्यादा सोचे अपना लेनी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 11 mins
Dahi hair mask : आप चाहें तो बाल में हफ्ते में एक दिन दही लगाकर देखें, आपको किसी और चीज की जरूरत ही नहीं होगी.

Dry hair treatment : बाल को अच्छा पोषण देने के लिए ज्यादातर लोग महीने में एक बार हेयर स्पा कराने पार्लर जरूर जाते हैं. लेकिन यह हेयर ट्रीटमेंट (hair treatment) सबके लिए पॉकेट फ्रेंडली नहीं होता है. ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर हम आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आप मिनटों में घर पर ही हेयर स्पा कर लेंगी. इसके लिए आपको एक रुपये खर्च करने की  जरूरत नहीं पड़ेगी. हम इस आर्टिकल में आपको शैंपू में दो ऐसी चीजों को मिलाकर लगाने के बारे में बताने वाले हैं जिससे बालों में ग्लॉसी शाइन आएगा और अगर आपके बाल बहुत ज्यादा रूखे हैं फिर तो आपको ये रेमेडी बिना ज्यादा सोचे अपना लेनी चाहिए. 

Advertisement

हेयर स्पा कैसे करें घर पर

  • आपको शैंपू लेना है एक छोटी बॉटल में आपने हेयर लेंथ के अनुसार, फिर उसमें आपको एलोवेरा जैल मिलाना है. आपको जैल अपने शैंपू के बराबर लेना है. इसके बाद गुलाबजल मिलाना है इसमें.
  • अब आपको इससे अपने बालों को अच्छे से धो लेना है. अब हेयर वॉश के बाद जब आपके बाल सूखेंगे तो चमकदार और मुलायम होंगे बिल्कुल पार्लर जैसे हेयर स्पा की तरह.

योगा एक्सपर्ट ने बताया कमजोर आंख की रोशनी मजबूत करने के 6 तरीके, एक महीने में हट जाएगा पावर वाला चश्मा

हेयर केयर रूटीन

  • अगर आप बाल की सेहत को दुरुस्त करना चाहती हैं उसे पटरी पर वापस लाना है, तो फ्लैक्स सीड (flax seeds gel) का जैल बनाकर कांच की बॉटल में स्टोर कर लीजिए और एक महीने तक इस्तेमाल करिए.
  • आप इस जैल को बाल धोने के एक घंटे पहले लगा लीजिए और फिर हेयर वॉश कर लीजिए. इससे आपके बाल की लंबाई (hair growth tips) और चमक दोनों में इजाफा होगा.
  • आप चाहें तो बाल में हफ्ते में एक दिन दही लगाकर देखें, आपको किसी और चीज की जरूरत ही नहीं होगी. इससे बाल में रूसी कम होगी, सिर ठंडा रहेगा और बाल सिल्की और शाइनी होंगे.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

''वह हमेशा मेरा पक्ष लेती रही हैं'' - अपनी मां तनुजा के बारे में काजोल

Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत
Topics mentioned in this article