Glowing skin पाने के लिए पार्लर जाने की नहीं है जरूरत, आलू के इस्तेमाल से फेस पर आएगा निखार

Potato face pack : ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अब आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि घर पर ही आलू की मदद से चेहरे को निखार सकती हैं. इसके इस्तेमाल का तरीका लेख में बताया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
A

Glowing skin tips : चेहरे को निखारने और संवारने (glowing skin) के लिए महिलाएं पार्लर का रुख करती हैं. आइब्रो कराना हो या फिर फेशियल, क्लीनअप और ब्लीच आप ब्यूटी एक्सपर्ट के पास ही जाती हैं. जबकि घर पर भी कुछ ऐसे तरीके होते हैं जिनको अपनाकर अपने चेहरे को पैंपर किया जा सकता है. सब्जियों का राजा आलू (potato) को आप होमे रिजाइम (home regime) की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपके फेस (beauty tips) पर पार्लर जैसा निखार आएगा. 

आलू का इस्तेमाल फेस पर कैसे करें | How to use potato on face

  • दही (curd) और आलू (potato) का फेस पैक बनाकर आप चेहरे को निखार सकती हैं. इसके लिए आपको आलू की स्लाइस करके मिक्सर में पीस लेना है, फिर उसमें एक चुटकी हल्दी और दो चम्मच दही मिलाना है. अब इसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए. 10 से 15 मिनट बाद साफ पानी से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. इसके बाद एलोवेरा (Aloe Vera gel) जैल लगा लीजिए.

  • चावल (rice) और आलू (potato) का भी आप फेस पैक (face pack) बना सकते हैं. इसके लिए आपको दो बड़े स्लाइस लेने हैं आलू के और दो चम्मच भीगे हुए चावल को मिक्सर में पीस लेना है. अब इसको एक बाउल में निकालकर ब्रश की मदद से फेस पर लगा लेना है. फिर 15 मिनट बाद चेहरे को साफ करना है.

  • एलोवेरा जैल (Aloe Vera gel) और आलू (potato) का भी इस्तेमाल आप चेहरे को निखारने में कर सकते हैं. बस आपको आलू की स्लाइस को पीसना है मिक्सर में फिर उसमें एलोवेरा जैल मिलाकर फेस पर लगा लेना है. ये सारी होम रेमेडी आपके फेस पर जमी गंदगी, डेड स्किन सेल्स (Dead skin cells) को निकालकर आपके चेहरे को नयापन देंगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article