Skin care tips : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे पर आए ग्लो तो फॉलो करें Korean skin care रूटीन

Korean skin care tips : आजकल कोरियन स्किन केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट का चलन चल चुका है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कैसे कोरियन स्किन केयर को फॉलो करना है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Beauty tips : अगर आप चाहती हैं कि आपकी भी स्किन शीशे की तरह चमक उठे तो इसके लिए आपको खास तरह की स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना होगा. तभी जाकर आप एक खूबसूरत स्किन को पा सकेंगी. दरअसल आजकल कोरियन स्किन केयर (korean skin care tips) और ब्यूटी प्रोडक्ट (beauty tips) का चलन चल चुका है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कैसे कोरियन स्किन केयर को फॉलो करना है.

कोरियन स्किन केयर | Koran skin care

  • अगर आप चाहती हैं कि स्किन नेचुरल तरीके से ग्लो करे तो इसके लिए आप नेचुरल तरीकों का इस्तेमाल करें. कोरियन लड़कियां अपना ख्याल नेचुरल तरीके से रखती हैं.

  • चेहरे को साफ करने के लिए आप ऑयल क्लींजर का इस्तेमाल करें. इससे आपका चेहरा अच्छे से साफ हो जाएगा. अब आप चेहरे और गर्दन को अच्छे से मालिश करें. गीले कॉटन से चेहरे को पोछ लीजिए.

  • चेहरे पर अगर आपके ब्लैक हैड्स हैं तो उन्हें रिमूव करें. हफ्ते मे दो बार स्किन एक्सफोलिएट का इस्तेमाल कीजिए. इसके बाद आप चेहरे पर टोनर लगाएं. टोनर से पीएच लेवल मेंटेन रहता है. इससे स्किन हाइड्रेट रहती है.

  • आप चाहें तो एसेंस भी अप्लाई कर सकती हैं. यह चेहरे को हाइड्रेट रखता है. इससे स्किन को भरपूर पोषण मिलता है. वहीं, आप सीरम लगाने से पहले एंपूल लगाएं ड्रॉपर की मदद से लगाएं इसे. 

  • आईक्रीम भी लगा सकती हैं. डल स्किन से छुटकारा पाने के लिए स्किन केयर रूटीन में आई क्रीम जरूर लगाएं. फोमिंग क्लींजर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. मेकअप हटाने के बाद आप फोमिंग जैल फेस वॉश इस्तेमाल करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article