Fashion And Beauty Tips: नहाने से पहले स्किन पर लगाये ये बॉडी स्क्रब और झुर्रियों को कहें बाय-बाय

Beauty Tips: अगर आप बॉडी टैनिंग या फिर स्किन पर पड़ रही झुर्रियां की समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो नहाने से पहले हमारे द्वारा बताये जा रहे हैं बॉडी स्क्रब को लगाना ना भूलें.

Advertisement
Read Time: 24 mins
F
नई दिल्ली:

Fashion Tips: आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में अक्सर हम खुद को समय नहीं दे पाते. समय की कमी के चलते बॉडी में कई तरह की दिक्कते साफ दिखने लगती हैं, जो समय के साथ-साथ बढ़ने लगती है. कई लोगों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है. बदलते मौसम या फिर किसी चीज की एलर्जी के चलते भी स्किन में कई तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. कई बार छोटी सी गलती के कारण यह अजीब सी दिखने लगती है. कई लोग अपनी स्किन की केयर के लिए महंगे से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ इसके लिए दवाइयों का सहारा लेते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देने वाले हैं, जो आपकी सारी परेशानियों का समाधान कर सकती है. आप चाहें तो घर में रखी कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करके स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं.

Beauty Tips: पार्लर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, Toothpaste से हटाएं बॉडी के अनचाहे बाल

बॉडी स्क्रब का करें इस्तेमाल

आप अपनी रसोई में मौजूद कुछ चीजों के इस्तेमाल से भी अच्छी स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं. इससे आपकी स्किन में कसावट आने के साथ-साथ त्वचा संबंधी हर समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. अगर आपकी स्होकिन रूखी है, उसमें झुर्रियां पड़ने लगी हैं या फिर स्किन में छोटे-छोटे दाने होने लगे हैं तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल कर, इन सारी परेशानियों का बाय-बाय कर सकते हैं.

बॉडी स्क्रब का काम

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए आप नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब जरूर करें.  यह बॉडी स्क्रब कॉफी, ब्राउन शुगर से बना होता है. बता दें कि  कॉफी त्वचा को बहुत ही अच्छे से एक्सफोलिएट करती है और टैनिंग हटाने का भी काम करती है. इसके साथ ही ब्राउन शुगर स्किन को रूखी होने से बचाती हैं. साथ ही डेड स्किन हटाने में मदद करती है.

Advertisement

Winter Special Beauty Face Packs: खास सर्दियों के लिए हैं ये ब्यूटी फेसपैक, बेजान स्किन को बना सकता है ग्लोइंग

Advertisement

ऐसे बनाएं ये बॉडी स्क्रब

बॉडी स्क्रब बनाने के लिए आप एक छोटा चम्मच ब्राउन शुगर, 1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच बादाम का तेल को अच्छी तरह मिला लें. नहाने से 5 मिनट पहले इस स्क्रब को अपनी पूरी बॉडी और फेस पर अच्छे से लगायें. इसके साथ ही हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें. सर्कुलर मोशन में अपने पूरे शरीर को 1 से 2 मिनट रगड़े के बाद नहा लें.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?