चेहरे पर रोज मसाज करने से पड़ता है ये फर्क, जानने के बाद आप भी रूटीन में करेंगे शामिल

इससे आपके चेहरे को बहुत लाभ मिलता है. इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, आइए जानते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
फेस मसाज करने से आंखों और आइब्रोज के आसपास की मांसपेशियों को आराम मिलता है.

Facial massage : स्किन का चमकदार (glowing skin) और बेदाग रखने के लिए सिर्फ चेहरे पर क्रीम, सीरम और सन्सक्रीन लगाना जरूरी नहीं होता है. बल्कि इसके लिए आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होती है. इसके अलावा हर दिन 3 से 4 मिनट अपने फेस को मसाज करने की भी आवश्यकता होती है. इससे आपके चेहरे  (Facia benefits) को बहुत लाभ मिलता है. इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, आइए जानते हैं. इस फल का बीज होता है बहुत गुणकारी, विदेशों में इसकी कीमत है लाखों रुपए

रोज चेहरे को मसाज करने के फायदे

- रोज फेशियल मसाज (Facial massage) करने से आपके फेस से एंटी एजिंग साइन चेहरे पर नजर नहीं आती हैं. इससे फेस पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है, जिससे चेहरे पर गुलाबी निखार आता है.

-  वहीं, एक्ने की भी परेशानी इससे दूर रहती है. इससे चेहरा निखरा हुआ लगता है. मसाज करने से स्किन टाइट होती है. मसाज करने से पस वाले दाने भी नहीं होते हैं. 

- इसके अलावा फेस मसाज करने से तनाव भी दूर होता है. यह फेस पर कसाव लाता है साथ ही. इससे टॉक्सिंस भी चेहरे से निकलने में मदद करते हैं .

- फेस मसाज करने से आंखों और आइब्रोज के आसपास की मांसपेशियों को आराम मिलता है. डार्क सर्कल्स भी दूर होते हैं. अपनी स्किन केयर रूटीन पर खासतौर पर ध्यान दें. डे और नाइट स्किन केयर रूटीन बनाएं, जिसमें विटामिन सी और सनस्क्रीन जरूर होनी चाहिए. इसके साथ ही अपनी स्किन टोन के हिसाब से मॉइश्चराइज और टोनर का भी इस्तेमाल करें.

Home Remedies For Skin Care: बदलते मौसम में इन होम रेमेडीज से रखें त्वचा का ख्याल


 

Featured Video Of The Day
Can Diabetes Be Reversed? क्या पूरी तरह ठीक हो सकती है डायबिटीज, डॉक्टर से जानें
Topics mentioned in this article