दीपावली के दिन इन टिप्स की मदद से करिए आई मेकअप, सबकी निगाहें होंगी आपकी आँखों पर

EYE MAKEUP : आपके सजने संवरने में आखों का किरदार अहम होता है इसलिए लोग आई मेकअप को लेकर बहुत सजग रहते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें दीपावली पर मेकअप.

Advertisement
Read Time: 6 mins
अगर आप Dipawali पार्टी में अपने लुक को सिंपल रखना चाहती हैं, तो केवल आईशैडो का इस्तेमाल करें.

festive Eye makeup tips : दीपावली का त्योहार ना सिर्फ पूजा-पाठ,  मिठाइयों और रोशनियों का त्योहार होता है बल्कि खुद को सजाने-संवारने और निखारने के लिए भी होता है. इस दिन लोग नए-नए कपड़े पहनकर दीपावली के इस पावन त्योहार में सम्मिलित होते हैं. आपके सजने संवरने (dipawali party ready tips) में आखों का किरदार अहम होता है इसलिए लोग उसके मेकअप को लेकर लोग बहुत सजग रहते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे करें दीपावली पर आंखों का मेकअप.

दीपावली पर आँखों का मेकअप

  • अगर आप दीपावली पार्टी में अपने लुक को सिंपल रखना चाहती हैं तो केवल आईशैडो का इस्तेमाल करें आंखों को संवारने में, लेकिन इस बात सुनिश्चित करें कि ब्रश आपको इस्तेमाल करने आता हो. तभी आंखों पर मेकअप अच्छे से लग पाएगा.

  • जिन लोगों की पलकें घनी और लंबी नहीं होती  हैं उनके लिए आईलैशेज बेस्ट है. इससे आंखों को एक अलग लुक मिलता है. आप बिना कोई शैडो का इस्तेमाल किए केवल लैशेज से आंखों को सुंदर लगा सकते हैं.

  • स्मोकी आईज लोगों को बहुत पसंद आती है. यह ट्रेंडिंग आई मेकअप है. इस आई मेकअप को वेस्टर्न, साड़ी या फिर एथनिक तीनों लुक पर ट्राई किया जा सकता है. यह लुक दीपावली पार्टी के लिए बेस्ट है.

  • ग्लिटर आई मेकअप भी आप दीपावली पार्टी के लिए ट्राई कर सकती हैं. अगर आपकी आँखे बड़ी हैं तो आउटफिट को देखते हुए आईशैडो ट्राई करें. वहीं नॉर्मल है तो आप ग्लिटर आईलाइनर या फिर काजल का इस्तेमाल करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अयोध्‍या में दीपोत्‍सव की तैयारियां जोरों पर, इस बार 17 लाख दीयों से जगमगाएगा शहर 

Featured Video Of The Day
PM मोदी पहुंचे रूस, Putin से कई मुद्दों पर होगी बातचीत
Topics mentioned in this article