एक्सपर्ट ने बताया कॉफी पाउडर को इस तरह लगाने से मिलेंगे इतने ज्यादा फायदे

Beauty tips : पार्लर जाने से बेहतर है कि आप घर पर कॉफी पाउडर से चेहरे को एक्सफोलिएट करें. यह सस्ती और अच्छी होम रेमेडी है चेहरे की सुंदरता के लिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कॉफी में मौजूद तत्व स्किन को Deep clean करने में सहयोग करते हैं.

Coffee for skin care : हमारी स्किन रोज धूप, धूल और प्रदूषण के संपर्क में आती है जिसके कारण चेहरे पर गंदगी जम जाती है और फेस डल पड़ जाता है. चेहरे की चमक वापस पाने के लिए लोग पार्लर में जाकर स्क्रबिंग कराते हैं ताकि डेड स्किम सेल्स निकल आएं और स्किन को ऑक्सीजन मिल सके. तो आपको बता दें कि ब्यूटी एक्सपर्ट के पास जाने से बेहतर है कि आप घर पर कॉफी पाउडर से चेहरे को एक्सफोलिएट करें. यह सस्ती और अच्छी होम रेमेडी है चेहरे की सुंदरता के लिए.

कॉफी का इस्तेमाल कैसे करें

- आपको बता दें कि कॉफी में मौजूद तत्व स्किन को डीप क्लीन करने में सहयोग करते हैं. इससे चेहरे पर कसावट आती है और चमक भी. 

- कॉफी फेस मास्क स्किन की डैमेज सेल्स को रिपेयर करने का काम करती है. जिससे त्वचा खिली-खिली हो जाती है. इसको आप हर हफ्ते चेहरे पर लगा लेती हैं तो स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

- आप इसके असर को दोगुना करने के लिए कॉफी में एलोवेरा जैल मिलाकर भी लगा सकती हैं. ये भी आपकी स्किन के लिए अच्छा साबित होगा. 

- इसके अलावा आप कॉफी में दही और वाटरमिलन मिलाकर भी लगा सकती हैं फेस पर. फिर हल्के हाथों से चेहरे को मसाज दीजिए. इसके बाद फेस वॉश कर लीजिए. अब आप महसूस करेंगी आपका चेहरा पहले से ज्यादा खिला हुआ  है.

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: 11 मंत्रियों ने ली शपथ, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री रहे Champai Soren बन गए मंत्री
Topics mentioned in this article