डॉक्टर के बताए इस घरेलू नुस्खे से नाक की बढ़ी हुई हड्डी और मास को कर सकते हैं ठीक, जानिए यहां

इस औषधि को आप रूटीन में खाना शुरू कर देते हैं, तो मात्र 15 दिन में नाक की बढ़ी हड्डी और मांस ठीक हो सकती है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
साइनस में हाइड्रेट बॉडी स्किन के स्ट्रेंथ को बनाए रखने और साइनस में म्यूकस को बनाए रखता है जिससे इरिटेशन कम होती है.

Remedy for sinus : क्या आपको भी नाक से सांस लेने में तकलीफ होती है, इससे छुटकारा पाने के लिए आप दवाईयों का सेवन कर रहे हैं, फिर भी कोई खास असर नहीं हो रहा है परेशानी वैसी ही बनी हुई है तो फिर हम आपको यहां पर एक ऐसा आर्युवेदिक नुस्खा बताने जा रहे हैं, जो इंस्टाग्राम पेज डॉक्टर इरफान पर शेयर किया गया है. इसमें डॉक्टर इरफान ने वीडियो के माध्यम से इस बीमारी में तीन चीजों के सेवन के बारे में बताया है, जिससे 15 दिन के अंदर आपको राहत महसूस हो सकती है. 

वजन होना चाहिए लंबाई के हिसाब से, यहां देखिए हाइट के अकॉर्डिंग कितना होना चाहिए पुरुषों और महिलाओं का वजन

गले और नाक की हड्डी ठीक करने का घरेलू उपाय

डॉक्टर इरफान बताते हैं कि आपके नाक की हड्डी और मांस बढ़ गया है, तो फिर आपको कुछ नहीं बस तीन आर्युवेदिक पाउडर अर्जुन की छाल (50 ग्राम) अश्वगंधा (50 ग्राम), और नौशादर (20 ग्राम) लेना है. इन तीनों को अच्छे से पीस लेना है और एक डिब्बे में स्टोर करके रख लेना है. अब आपको रोज सुबह खाली पेट 2 चम्मच पानी के साथ और 2 चम्मच रात में खाना खाने के बाद पानी के साथ खाना है.  इस औषधि को आप रूटीन में खाना शुरू कर देते हैं, तो मात्र 15 दिन में नाक की बढ़ी हड्डी और मांस ठीक हो सकती है. 

Advertisement

View this post on Instagram

A post shared by Dr Irfan (@drirfan94)

Advertisement

साइनस में ये नुस्खे भी आते हैं काम

साइनस में हाइड्रेट बॉडी स्किन के स्ट्रेंथ को बनाए रखने और साइनस में म्यूकस को बनाए रखता है जिससे इरिटेशन कम होती है.

Advertisement

अधिकतर मामलों में साइनस इंफेक्शन दो से तीन सप्ताह में खुद ठीक हो जाता है लेकिन इसके लिए इस दौरान आराम करना जरूरी होता है.

Advertisement

इससे बॉडी को इंफेक्शन से पूरी तरह से लड़ने की शक्ति मिलती है.नेजल इरिटेशन से साइनस इंफेक्शन बढ़ सकता है. सेलाइन वॉटर के साथ नेटी पॉट के उपयोग से नेजल इरिटेशन कम करने में मदद मिल सकती है. य

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''