Diwali Gift Ideas: सिर्फ मिठाइयां या मेवे ही नहीं बल्कि ये 7 चीजें भी दी जा सकती हैं दिवाली गिफ्ट में 

Diwali Gifts: अगर दिवाली पर कुछ सबसे अलग और हटकर गिफ्ट्स देना चाहते हैं तो यहां से ले लीजिए आइडिया. इन गिफ्ट्स को पाकर सभी के चेहरों पर आ जाएगी मुस्कुराहट. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Unique Gifts For Diwali: दिवाली पर देने के लिए परफेक्ट हैं ये चीजें. 

Diwali 2024: साल के सबसे बड़े त्योहारों में से एक दिवाली साल 31 अक्टूबर, गुरुवार के दिन मनाई जा रही है. दिवाली दीपों का त्योहार है. इस त्योहार में हर ओर रोशनी की चादर बिछी नजर आती है. यह ऐसा त्योहार है जिसमें पराए भी अपने हो जाते हैं. चाहे बच्चे हों या बड़े सभी दिवाली के इंतजार में महीनों से रहते हैं. दिवाली के मौके पर सभी को उपहार भी दिए जाते हैं. आमतौर पर लोग उपहार में एकदूसरे को मिठाइयां या मोमबत्ती वगैरह के पैकेट दे देते हैं. लेकिन, इन चीजों के अलावा भी ऐसे बहुत से गिफ्ट्स (Diwali Gifts) हैं जो दिवाली पर दोस्तों, रिश्तेदारों, बॉस या फिर अपने कुलीग्स को दिए जा सकते हैं. ये गिफ्ट्स सोच-समझकर दिए गए गिफ्ट्स तो लगते ही हैं, साथ ही आम गिफ्ट्स से अलग जान पड़ते हैं जिससे गिफ्ट्स पाने वाले के चेहरे पर भी मुस्कुराहट आ जाती है. यहां जानिए कौनसे हैं ये 7 हटकर गिफ्ट्स जो दिवाली पर देने के लिए परफेक्ट होते हैं. 

Diwali Rangoli 2024: दीवाली पर घर को सजाएं इस तरह, इन रंगोली डिजाइन से आंगन की बढ़ जाएगी शोभा

दिवाली पर देने के लिए 7 हटकर गिफ्ट्स | 7 Unique Gifts For Diwali 

फ्लावर पॉट 

आजकल लोग अपने घरों में अलग-अलग तरह के सुंदर गमले लगाना बेहद पसंद करते हैं. कम ही लोग हैं जो सादे मिट्टी वाले गमलों को चुनते हैं. ऐसे में आप भी चीनी-मिट्टी से बनने वाले अलग-अलग शेप और साइज में आने वाले गमले उपहार में दे सकते हैं. ये गमले देखने में तो सुंदर लगते ही हैं साथ ही पौधों के शौकीन लोगों के लिए परफेक्ट गिफ्ट होते हैं और उनके घर की शोभा बढ़ाते हैं. 

म्यूजिक स्पीकर्स 

घर में गाने सुनना सभी को पसंद होता है. ऐसे में अलग-अलग बजट के अनुसार बाजार में स्पीकर्स आते हैं जिन्हें आप खरीद सकते हैं. ज्यादातर स्पीकर्स ब्लूटूथ वाले होते हैं और आसानी से किसी भी फोन से कनेक्ट हो जाते हैं.

Advertisement
बुक सेट दें 

बच्चों या बड़ों को बुक सेट (Book Set) भी दिया जा सकता है. ऐसे कई बुक सेट्स हैं जो महंगे आते हैं, जैसे हैरी पॉटर का सेट या फिर लॉर्ड ऑफ द रिंग्स का सेट. इन सेट्स को गिफ्ट्स में देने पर गिफ्ट लेने वाले की एक्साइटमेंट देखने लायक होगी. बुक लवर्स के लिए अच्छे पब्लिशिंग हाउस के सेट्स बेहद मायने रखते हैं. 

Advertisement
सुंदर लैंप 

सभी अपने घरों में लैंप तो लगाते ही हैं. लैंप अलग-अलग शेप्स के भी आते हैं और अलग-अलग डिजाइन के भी. आप अपनी पसंद के अनुसार और अपने बजट के अनुसार लैंप खरीद सकते हैं. 

Advertisement
होम फ्रेग्रेंस 

घर के लिए होम फ्रेग्रेंस का सेट भी एक अच्छा गिफ्टिंग ऑप्शन है. फ्रेग्रेंस सेट में मोमबत्ती, धूपबत्ती और फ्रेग्रेंस वाले ऑयल्स भी होते हैं. इन्हें घर पर और सेल्फ केयर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Advertisement
बॉडी केयर सेट 

स्किन केयर या मेकअप ज्यादातर पर्सनलाइज्ड होते हैं लेकिन बॉडी केयर की चीजें लोग अलग-अलग ब्रांड की इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में शावर जैल का सेट, बॉडी मिल्क या फिर बॉडी बटर के कोंबो भी गिफ्ट में दिए जा सकते हैं. 

शॉल 

अच्छी क्वालिटी की शॉल थोड़ी महंगी आती हैं. जहां बाजार से आम शॉल 250 की मिलेगी वहीं अच्छी शॉल 1000 तक की मिल सकती है. ऐसे में अगर आप चाहें तो शॉल गिफ्ट कर सकते हैं. दिवाली के बाद से ही सर्दी के दिन शुरू हो जाते हैं ऐसे में यह बेहद काम आने वाला गिफ्ट भी है. 

Featured Video Of The Day
इजरायल के 100 फाइटर जेट के हमले से ईरान को कितना हुआ नुकसान?
Topics mentioned in this article