Diwali Rangoli Designs: दीपावली पर घर के आंगन में बनाएं ये ट्रेंडी रंगोली, झटपट हो जाएगी रेडी

Rangoli design : दीपावली के मौके पर रंगोली बनाने का विशेष महत्व होता है, ऐसे में आप अपने घर के आंगन में यह ट्रेंडी और लेटेस्ट राउंड शेप रंगोली बना सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
आप अपने घर के आंगन में सफेद, लाल और हरे रंग का इस्तेमाल करते हुए इस तरह की राउंड शेप फ्लावर रंगोली बना सकते हैं.

Diwali 2024 Rangoli : दीपावली का त्योहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में घरों में तैयारियां जोरों पर हैं. आपको बता दें कि दीपावली (Deepawali) के दिन रंगोली बनाने का विशेष महत्व होता है, चाहे धनतेरस, छोटी दिवाली,  भाई दूज हो या गोवर्धन की पूजा ही क्यों न हो रंगोली जरूर बनाई जाती है. ऐसे में अगर आप अपने घर के आंगन में राउंड शेप इजी और सिंपल रंगोली बनाना चाहते हैं, तो यह 8 लेटेस्ट और ट्रेंडी (round shape rangoli) डिजाइन ट्राई कर सकते हैं.


रंगोली विद दीया

अपने घर के आंगन में आप इस तरह की राउंड शेप रंगोली बना सकते हैं. इसे डिजाइन देने के लिए इयरबड का इस्तेमाल करें और उसके आजू-बाजू दीये रखें.


फ्लावर डिजाइन राउंड शेप रंगोली

आप अपने घर के आंगन में सफेद, लाल और हरे रंग का इस्तेमाल करते हुए इस तरह की राउंड शेप फ्लावर रंगोली बना सकते हैं. इसके आजू-बाजू भी ढेर सारे दीये लगाएं और खूबसूरत लुक पाएं.

Advertisement

राउंड शेप भरी हुई रंगोली डिजाइन

घर के आंगन में आप भरी हुई रंगोली डालना चाहते हैं, तो इस तरीके की मल्टी कलर रंगोली भी अपने घर के आंगन में डाल सकते हैं.

Advertisement

रंगोली विद फ्लॉवर्स

फूलों वाली रंगोली बहुत खूबसूरत लगती है, बीच में लक्ष्मी जी के पैरों का डिजाइन बनाकर इसके आजू-बाजू फ्लावर की रंगोली बनाएं और एंड कॉर्नर पर सफेद रंग से डॉट बनाएं और बीच में दीये रखें.

Advertisement


हाफ राउंड रंगोली डिजाइन

आप इस तरीके से मोर की डिजाइन बनाकर एक तरफ ट्रेंडी डिजाइन दे सकते हैं और दूसरी तरफ राउंड शेप में खूबसूरत सी बेलनुमा डिजाइन भी बना सकते हैं.

Advertisement

 सिंपल रेड एंड वाइट रंगोली

अगर आपको रंगोली बनाने में बहुत ज्यादा टाइम वेस्ट नहीं करना है, तो आप इस तरह से सफेद और लाल रंग का इस्तेमाल करते हुए क्रिस क्रॉस पैटर्न की राउंड शेप रंगोली बना सकते हैं.

Featured Video Of The Day
India Canada Row: बिगड़ते रिश्तों के बीच कनाडा की Foreign Minister Mélanie Joly का भड़काऊ बयान
Topics mentioned in this article