5, 14 और 23 तारीख को जन्में लोगों में होती हैं ये खूबियां, अगर चुना ये करियर या बिजनेस तो पक्का अमीर बनेंगे आप

Numerology number 5 : आज हम आपको उन तारीखों के बारे में बताते हैं जिन पर अगर किसी बच्चे का जन्म हुआ हो तो वो बहुत बुद्धिमान होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Ank Jyotish : इस अंक वालों में होती हैं ये खूबियां.

People Born On These Date's Are Intelligent: ज्योतिष (Astrology) में बच्चे का नाम और उनकी डेट ऑफ बर्थ (Date Of Birth) को बहुत माना जाता है. बच्चे का नाम किस अक्षर से शुरू हो रहा है और डेट  ऑफ बर्थ के हिसाब से क्या मूलांक बन रहा है. मूलांक का अपना अलग महत्व होता है.  उसके हिसाब से बताया जा सकता है कि बच्चा बड़ा होकर कैसा बनने वाला है या उसमें क्या क्वालिटी होंगी. आज हम आपको उन तारीखों के बारे में बताते हैं जिन पर अगर किसी बच्चे का जन्म हुआ हो तो वो बहुत बुद्धिमान (Intelligent) होता है. अगर आपके बच्चे का जन्म भी इन्हीं तारीखों पर हुआ है तो पढ़ लें उसकी खासियत. हम जिन तारीखों की बात कर रहे हैं वो हैं 5,14 और 23. इन तीनों तारीखओं का मूलांक 5 होता है.

Advertisement
गर्मी में बाल हो गए हैं एकदम चिपचिपे तो ये 4 चीजें करने से हेयर हो जाएंगे शाइनी और हेल्दी

Photo Credit: Pexels



बुद्धिमान होते हैं ऐसे लोग
जिन लोगों का मूलांक 5 होता है उनका स्वामी बुध होता है बुध ज्ञान का प्रतीक होता है. इस वजह से ही जिन लोगों का मूलांक 5 होता है वो बुद्धिमान होते हैं.बचपन से है ये बच्चे होशियार होते हैं.

साहसी होते हैं ऐसे लोग
मूलांक 5 वाले लोग बुद्धिमान के साथ साहसी भी होते हैं. अगर वो अपनी जगह सही हैं तो वो किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं. ये उनकी खासियत होती है. इस वजह से ही ये जिंदगी में खूब आगे जाते हैं. परेशानियों से डर के पीछे भागना इनकी आदत नहीं होती, इसलिए ये हर स्थिति का साहस से सामना करते हैं. 

चैलेंज स्वीकार करते हैं
5 मूलांक वाले लोगों की खासियत होती है कि वो किसी भी चैलेंज को लेने से पीछे नहीं हटते हैं. वो हर चैलेंज को स्वीकार करते हैं और उसे अपने दम पर हमेशा जीतते हैं. रिस्क लेने से भी पीछे नहीं हटते हैं.

बिजनेस होता है सफल
मूलांक 5 वाले लोगों में ये खासियत होती है कि वो रिस्क लेने से पीछे नहीं हटते हैं. उन्हें रिस्क लेना पसंद होता है. इसी वजह से इनका बिजनेस हमेशा सफल होता है. जिसकी वजह से ये ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.

Advertisement

5 मूलांक के लोग बहुत ही खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं ये अपने हसी-मजाक के स्वभाव से लोगों का दिल जीत लेते हैं. इनका मजाकिया रवैया अक्सर लोगों को बहुत ही पसंद आता है. यह अपनी बुद्धिमत्ता से खूब पैसा कमाते हैं. समाज में भी खूब मान-सम्मान मिलता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
New Indian Law Rules: देश के अलग अलग हिस्सों में भी कई केस दर्ज | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article