नैचुरल तरीके से अपने फेशियल हेयर को हमेशा के लिए कहिए बाय-बाय, यहां जानिए जबरदस्त नुस्खा

Unwanted facial hair remedy : हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे अप्लाई करने से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा. हालांकि आपको इस रेमेडी को रूटीन में अप्लाई करना होगा तभी जाकर इसका मनचाहा रिजल्ट आपको मिलेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
F

Unwanted facial hair : अगर आपके भी फेस पर बहुत ज्यादा बाल हैं जिसे हटाने के लिए आपको हर 15 दिन में पार्लर जाना पड़ता है. तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि हम यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे अप्लाई करने से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा. हालांकि आपको इस रेमेडी को रूटीन में अप्लाई करना होगा तभी जाकर इसका मनचाहा रिजल्ट आपको मिलेगा. तो आइए आपको बताते हैं इस रेमेडी को तैयार करने की विधि और सामग्री.

कोकोनेट ऑयल में ये चीज मिलाकर लगाने से गर्दन पर जमी मैल और काले अंडर आर्म हो जाएंगे एकबार में ही साफ

फेशियल हेयर होम रेमेडी

  • अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए आप एक बाउल दूध पैन में गरम करने के लिए गैस पर रख दीजिए, फिर इसमें एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच नारियल तेल, एक चम्मच चीनी अच्छे से पका लीजिए. फिर इसमें एक चम्मच गेहूं का आटा और एक चम्मच बेसन मिलाकर अच्छे से मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है. फिर इसे आप अपने फेस पर 15 मिनट लगाकर सूखने के लिए छोड़ दीजिए. जब यह ड्राई हो जाए तो हल्का पानी लगाकर आप चेहरे को मसाज दीजिए. इसके बाद फेस को साफ पानी से धो लीजिए. इस रेमेडी को आप हफ्ते में एक दिन भी कर लेती हैं तो जल्द ही इससे छुटाकार मिल जाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article