पार्टनर के साथ प्लान कर रहे हैं Romantic trip, तो चले जाइए इन सस्ते और अच्छे Hill station

Places for romantic trip : आपको एक दूसरे से करीब लाने के लिए हम यहां पर कुछ सस्ते और अच्छे हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां का प्लान बनाकर आप अपनी रोमांटिक ट्रिप को यादगार बना सकते हैं

Advertisement
Read Time: 10 mins
पहले नंबर पर तो राजस्थान (Rajasthan) का झीलों वाला शहर उदयपुर (Udaipur) है.

Cheapest hill station in India : अगर आप अपने रिश्ते में नई ऊर्जा भरना चाहते हैं तो यात्रा पर निकलना अच्छा विकल्प है. इससे आप दोनों को एक दूसरे के साथ समय बिताने का ज्यादा समय मिलता है. काम काज से दूर होते हैं तो किसी तरह का भटकाव नहीं होता है. ऐसे में समय ही समय होता है एक दूसरे से बातें करने का. आपको एक दूसरे से करीब लाने के लिए हम यहां पर कुछ सस्ते और अच्छे हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां का प्लान बनाकर आप अपनी रोमांटिक ट्रिप (places for romantic trip) को यादगार बना सकते हैं तो चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में.

सस्ते हिल स्टेशन इंडिया में | Cheapest hill station in India

1- पहले नंबर पर तो राजस्थान (Rajasthan) का झीलों वाला शहर उदयपुर (Udaipur) है. यहां पर हनीमून मनाने के लिए लोग खूब जाते हैं. उदयपुर में घूमने वाली जगहों में हवेलियां, महल, घाट,झील और मंदिर जिसमें सिटी पैलेस, महाराणा प्रताप स्मारक, जग मंदिर, फतेह सागर झील और पिछोला झील शामिल है. अक्टूबर का महीना बेस्ट है इन जगहों पर घूमने के लिए. 

2- दूसरे नंबर पर है पचमढ़ी (

). यह छोटा सा ही सही लेकिन बहुत ही खूबसूरत है. इस महीने में अगर आप जाते हैं घूमने, तो यहां पर हरियाली देखने को मिलेगी. हरे भरे जंगलों को देखकर आपका मन खुश हो जाएगा. यहां पर जटाशंकर गुफाएं, बी फाल, अप्सरा विहार, हांडी खोह प्रसिद्ध जगहें हैं घूमने के लिए. 

3- उत्तराखंड का मंसूरी शहर भी सैलानियों के बीच बहुत प्रसिद्ध है. और अक्टूबर का महीना तो यहां पर घूमने के लिए बेस्ट है. मसूरी झील, केम्प्टी फॉल्स, देव भूमि वैक्स म्यूजियम, धनोल्टी, सोहम हेरिटेज एंड आर्ट सेंटर, जॉर्ज एवरेस्ट हाउस, एडवेंचर पार्क, क्राइस्ट चर्च, भट्टा फॉल्स, मोसी फॉल्स, गन हिल, लाल टिब्बा, कैमल्स बैक रोड, जबरखेत नेचर रिजर्व घूम सकते हैं. दिल्ली वासियों के लिए यहां बताई गई जगहें बहुत पास पडेंगी.

Advertisement

How Smart Watches Are Made in India Ft. Noise: ऐसे बनती हैं स्मार्टवॉच!
 

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया
Topics mentioned in this article