घर पर तैयार करिए ये ब्राइटनिंग Skin फेस पैक, चेहरा जाएगा एकदम निखर, सारी टैनिंग होगी क्लीन

Face pack for bridal glow : हम यहां पर आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी साथ ही फेस पर जमी गंदगी भी क्लीन होगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
F

Brightening face pack : रोजाना आप चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए केमिकल फेशवॉश का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आप अपना थोड़ा सा ध्यान किचन में रखी चीजों की तरफ ले जाइए तो फिर आपको महंगे प्रोडक्ट फेस पर अप्लाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि हम जो नुस्खा यहां बताने जा रहे हैं इससे आपके चेहरे की चमक बढ़ेगी, साथ ही फेस पर जमी गंदगी भी क्लीन (how to exfoliate skin) होगी. तो बिना देर किए चलिए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

फेस ब्राइटनिंग फेस पैक

इसको बनाने के लिए आपको चाहिए 1 चम्मच चावल का आटा 1 चम्मच गेहूं का आटा और एक कप कच्चा दूध चाहिए. अब इन सारी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लीजिए. इसके बाद अपने फेस पर अप्लाई कर लीजिए. अब आप इसको हल्के हाथों से चेहरे पर रब करिए 2 से 3 मिनट. फिर आप साफी पानी से फेस को अच्छे से क्लीन कर लीजिए. इससे सारी डेड स्किन सेल्स निकल आएंगी और चेहरा ग्लो भी करने लगेगा. 

- केले और चीनी से आप अपनी स्किन को एक्सफोलिएट कर सकती हैं. बस आपको एक कटोरी में एक केले को अच्छे से मैश कर लेना है, फिर इसमें चीनी मिक्स कर लेना है. इसके बाद आपको फेस पर अप्लाई करके 10 मिनट के लिए छोड़ देना है. अब आप हाथ गीला करके चेहरे को मसाज दीजिए,फिर गुनगुने पानी से स्किन को साफ कर लेना है. 

- पपीता चीनी भी आपकी स्किन को अच्छे से एक्सफोलिएट कर सकती है. ये चेहरे को ग्लोइंग बनाने में मदद करती है. इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है. बेसन और चीनी भी आपकी स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करेंगे. वहीं, आप दूध और चीनी से भी अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


 

Featured Video Of The Day
Israel Vs Hezbollah War: अब होगा Hezbollah से पूरा हिसाब, Israel नहीं मनेगा Ceasefire वाली America की बात