शादी के 1 महीने पहले से लगाना शुरू करिए यह होम मेड फेस पैक, सोने सा निखरेगा चेहरा, ऐसे करें तैयार

Herbal face pack : हम घर पर फेस पैक तैयार करने का तरीका बता रहे हैं जो नैचुरल ग्लो लाने में पूरी हेल्प करेगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
Face pack for brides : अगर आप इन होममेड फेस पैक को तैयार कर लेती हैं तो पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Bridal Skin Care : त्योहारी सीजन के  कुछ दिन बाद से लगन भी शुरू हो जाएगी. ऐसे में जिसकी शादी होने वाली है अपनी स्किन का ध्यान कैसे रखें कि उनके चेहरे पर ब्राइडल ग्लो दिखे के नुस्खे ढूंढने में लग गई हैं. कुछ लड़कियां महीने भर पहले से क्लीनअप और फेशियल कराना शुरू कर देती हैं जिसमें खूब पैसे खर्च होते हैं. जबकि पार्लर के बिना भी चेहरे पर ब्राइडल ग्लो ला सकती हैं, जिसका तरीका यहां आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं. हम घर पर फेस पैक तैयार करने का तरीका बता रहे हैं जो नैचुरल ग्लो लाने में पूरी हेल्प करेगा.

होम मेड ब्राइडल फेस पैक | Home made face pack for Brides

1- अगर आप चेहरे पर मलाई में शहद मिलाकर लगाती हैं तो स्किन (skin care tips) चमकदार होगी. इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो त्वचा से झुर्रियां (wrinkle control face pack) कम करता है और आंखों के नीचे पड़े (face pack for under eye dark circle) काले घेरे को भी कम करता है. 

2- मुल्तानी मिट्टी (Multani mitti face pack) में आलू का रस मिलाकर फेस पैक तैयार कर लीजिए. यह फेस पैक चेहरे की टैनिंग हटाने में कारगर साबित होता है. इससे फेस की इंप्योरिटी दूर होती हैं. साथ ही स्किन को टाइट रखता है. 

Advertisement

3- अगर आप इन होममेड फेस पैक को तैयार कर लेती हैं तो पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आपके पैसे भी बच जाएंगे. यह आपके फेस पर ब्राइडल शाइन देने में इफेक्टिव साबित हो सकते हैं. यह फेस पैक आपके स्किन को इवन टोन देंगे. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident