बिना हीटर चलाएं खुद को रखना है गरम तो बस आज से यह करें, फिर कभी नहीं लगेगी ठंड

Winter Life Hacks: अगर आप भी इस ठंड के सीजन में कहीं बाहर नहीं जाने वाले हैं और घर पर ही बैठने वाले हैं तो आपको इन पैक्स को जरूर देखना चाहिए. इससे आपको किसी प्रकार के रूम हीटर को खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
W

अंकित श्वेताभ: ठंड का मौसम आ चुका है. इस साल की ठंड (Winter) थोड़ी ज्यादा है. अकसर लोग इस सिजन में कहीं बाहर वेकेशन (Vacation) मनाने के लिए निकल जाते हैं. लोग अपने घर पर कम ही समय के लिए रहते हैं. लेकिन अगर आप इस साल घर पर ही रहने का प्लान कर रहे हैं तो ये विंटर लाइफ हैक्स (Winter Life Hacks) आपके बहुत काम आ सकते हैं. अगर आपने इनको ट्राई किया तो आपको पूरी ठंडी अपने घर पर रूम हीटर (Room Heater) लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. 

आसान विंटर लाइफ हैक्स (Easy Winter Life Hacks)

घर में बिछाएं ये गर्म चीज

अपने पूरे घर में, हर एक कमरे में फर्श पर रग्स (Rugs) जरूर बिछाएं. इससे आपके पैरों में ठंड नहीं लगेगी. रग्स बिछाने से आपके फर्श के साथ-साथ आपका कमरा भी थोड़ा गर्म रहने लगेगा.

हॉट वाटर बैग का करें यूज

रात को सोते समय खुद को गर्म करने के लिए हॉट वाटर बैग (Hot Water Bags) सबसे अच्छा और सबसे सेफ ऑप्शन है. इसे यूज करके आप खुद को लंबे समय तक गर्म रख सकते हैं. साथ ही इसे लेकर सोने से आपको नींद भी जल्दी आ जाएगा.

भारी पर्दे लगाएं

घर के दरवाजे और खिड़कियों पर भारी पर्दा (Curtains) लगाने से घर में ठंडी हवा नहीं आएगी. इससे आपका घर गर्म रहेगा और आपको ठंड का एहसास नहीं होगा. आपको रूम हीटर की जरूरत नहीं पड़ेगी.

फुल स्लिव कपड़े डालें

ठंड के मौसम में अगर आप अपने घर पर भी हैं तो कोशिश करें फुल स्लिव (Full Sleeves) वाले कपड़े पहनने का. अपने हाथ और पैर अच्छी तरह से ढक कर रखें. पैरों को ढकने के लिए ऊनी मोजे और ऊनी पैंट का यूज करें.
 

Featured Video Of The Day
Cricket News: जब Sachin Tendulkar ने कहा, "ऐसा खाना पहले नहीं खाया" | Sunil Gavaskar