इस तरह लगाएंगी लिपस्टिक तो पूरे दिन टिकी रहेगी होंठो पर, नहीं होगी ड्राई

Lipshades hacks : अगर आप अपने फीके पड़ रहे लिप शेड्स से थक चुकी हैं और सोच रही हैं कि अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक कैसे टिकाए रखें होंठों पर तो, हमारे पास आपके लिए कुछ आसान टिप्स और ट्रिक्स हैं जिन्हें आप आजमा सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
रूखी त्वचा को हटाने के लिए सप्ताह में दो बार अपने होंठों को एक्सफोलिएट करें.

Lipsticks hacks : होंठों को खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां लिपस्टिक से उसको सजाती हैं. लड़कियों के सिंगार का यह अहम हिस्सा है, बिना इसके मेकअप कंप्लीट नहीं होता. लेकिन इसके साथ एक परेशानी लड़कियों को रहती है कि यह लंबे समय तक होंठों पर टिकी नहीं रहती है. ऐसे में हम आपको यहां पर ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी लिपस्टिक होंठों पर लंबे समय तक टिकी रह सकती है. तो आइए जानते हैं. भारत की ये 5 सबसे खूबसूरत जगहें एकबार जरूर घूम आएं, प्राकृतिक सुंदरता को मिलेगा पूरा आनंद

कैसे लगाएं लिपस्टिक

लिपस्टिक का एक स्ट्रोक काफी नहीं है. लगाने से पहले मॉइस्चराइजेशन,लिप लाइनर, बेस सेट करना भी उतना ही जरूरी है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपका पसंदीदा शेड लंबे समय तक होंठों पर बना रहे.

इन बातों का रखें ख्याल

- रूखी त्वचा को हटाने के लिए सप्ताह में दो बार अपने होंठों को एक्सफोलिएट करें .

- लिपस्टिक लगाने से पहले हाइड्रेटिंग बाम या लिप प्राइमर अप्लाई करें. इससे लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी.

- लिपस्टिक को दो कोट में हमेशा लगाएं. मैट फिनिशिंग के लिए ट्रांसलूसेंट या सेटिंग पाउडर लगाएं.

इन मेकअप हैक्स को भी अपनाएं  6 easy beauty hacks 

- अगर आपकी नाक पर ब्लैकहेड्स हो गए हैं और घर में स्क्रब (scrub) नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बस आपको कटोरी में पानी लें उसमें टूथपेस्ट और सोडा मिक्स कर लें. फिर टूथ ब्रश की मदद से नाक पर अप्लाई कर लें. अब 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. फिर कुछ देर बाद धुल लें. 

- यंग दिखने के लिए हमेशा अपने स्किन शेड से हल्का शेड का फाउंडेशन (foundation) इस्तेमाल करना चाहिए. इसके अलावा अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे (dark circles) हैं, तो लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड भी करें. वहीं, आई शैडो हमेशा जेल बेस्ड यूज करें.

- अगर आपकी नाक ऑयली है तो इसके लिए आप नोज स्ट्रिप (nose strips) का इस्तेमाल करें. यह बाजार में आसानी से मिल जाएगी. इसके इस्तेमाल करने के 15 दिन बाद आपको इसका असर दिखाई पड़ने लग जाएगा. यह आपकी नाक पर आने वाले एक्स्ट्रा तेल को सोख लेता है.

- अगर आप किसी पार्टी में जाना है और समय कम है तैयार होने के लिए तो आप चेहरे पर प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन लगाने के बजाए बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपका टाइम बचेगा.

- मस्कारा लगाना सबसे टफ टास्क होता है. जिन्होंने नया-नया मेकअप करना शुरू किया है उनके लिए तो इसको लगाना परेशानी का सबब होता है. ऐसे में अपनी पलकों को घना दिखाने के लिए एलोवेरा जेल (alovera gel) लगा सकती हैं.

- मेकअप करने के बाद उसको छुड़ाना भी तो होता है. ऐसे में अगर आपके पास मेकअप रिमूवर (makeup remover) नहीं मौजूद है, तो आप नारियल तेल, जैतून तेल, एलोवेरा जेल और बेबी ऑयल से छुड़ा सकती हैं. 

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया