वैल्यूज सिखाने वाली ये 7 शॉर्ट फिल्में अपने बच्चों को जरूर दिखाएं, आपके लाडले और लाडली बनेंगे संस्कारी और कॉन्फिडेंट

Inspirational movies for kids : ये फिल्में अक्सर दोस्ती, दयालुता, सहानुभूति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित होती हैं. आज हम आपको यहां पर 7 ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसे आपको अपने बच्चों को जरूर दिखानी चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
कोको - यह फिल्म बच्चों को प्यार, पैशन के साथ-साथ माफ करना भी सिखाती है.

Short films for children : अब बच्चों को केवल किताबों और क्लासरूम से एडुकेट करना काफी नहीं है. बल्कि इनके लिए संदेश-आधारित फ़िल्में बहुत जरूरी हैं क्योंकि वे आकर्षक और मनोरंजक तरीके से जीवन के मूल्यों को सिखा सकती हैं. ये फिल्में अक्सर दोस्ती, दयालुता, सहानुभूति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित होती हैं. आज हम आपको यहां पर 7 (7 films for kids) ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसे आपको अपने बच्चों को जरूर दिखानी चाहिए. 

बारिश में नहाने के हैं कई फायदे, लेकिन रेन बाथ लेने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

अपने बच्चों को दिखाएं ये फिल्में

अंब्रेला - यह फिल्म आपको बच्चों को इसलिए दिखानी चाहिए क्योंकि इसमें दयालुता क्यों जरूरी है इसके बारे में सिखाती है.

पीआईपी - यह फिल्म बच्चों को डिटरमिनेशन सिखाती है. इससे बच्चों में किसी चीज को करने की प्रतिबद्धता विकसित होती है. 

स्नैक अटैक - यह फिल्म आपको कुछ करने या कोई डिसिजन लेने से पहले सोचने समझने और उसके प्लस माइनस क्या हैं इसके बारे में सोचना कितना क्यों जरूरी है इसके बारे में सिखाती है. 

द रॉन्ग रॉक - यह फिल्म समानता और हमारे मतभेदों को स्वीकार करने की कहानी है. इसमें मार्टिन का किरदार कैसे अपने वजूद की तलाश के लिए संघर्ष करता है उसकी कहानी है. 

Advertisement

ओर्जिन - यह फिल्म आपको टीम वर्क सिखाती है. कोई काम मिलजुलकर करने से कितना आसान हो जाता है इसके बारे में बच्चों को सिखाती है. 

कोको - यह फिल्म बच्चों को प्यार, पैशन के साथ-साथ माफ करना भी सिखाती है. यह एक एनिमेटेड फिल्म है तो बच्चे इसे देखते हुए बोर नहीं होंगे.

Advertisement

इनसाइड आउट - यह फिल्म बच्चों को उनकी भावनाओं को समझने में मदद करेगी और साथ ही, उन्हें सिखाएगी कि कैसे अपने मन की भावनाओं के बारे में वे अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं.

Expert Tips To Handle Stubborn Child | जिद्दी बच्चे को पेरेंट्स कैसे करें हैंडल ? | Parenting Tips

Featured Video Of The Day
हाथरस में 121 मौतों की कहानी क्या? एक के ऊपर एक गिरे गए लोग, हादसे में कब-क्या हुआ