अगर आप चाहती हैं अपने बच्चे का नाम यूनिक और अट्रैक्टिव रखना तो ये रही लिस्ट

Boy Name list : आपको अपने लाडले के लिए अच्छे नाम की तलाश है तो फिर हम यहां पर कुछ अच्छे नामों का सुझाव देने जा रहे हैं जिस पर एक नजर आप भी फेरकर देखिए शायद आपको वो नाम पसंद आ जाएं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इनेश एक शक्तिशाली राजा को कहा जाता है, जिसके पास सभी सुख-सुविधाएं मौजूद हों.

Name list for boy : जब किसी घर में नन्हा मेहमान आता है तो परिवार के सदस्यों में उसके नाम को लेकर चर्चा शुरू हो जाती है. सब अपने-अपने हिसाब से उसे नाम देना शुरू कर देते हैं. अगर आपके घर में बेबी ब्वॉय (baby boy) ने जन्म लिया है और आपको एक अच्छे नाम की तलाश है तो फिर आज हम यहां पर कुछ अच्छे नामों का सुझाव देने जा रहे हैं जिस पर एक नजर आप भी फेरकर देखिए शायद आपको वो नाम पसंद आ जाएं.

बेबी ब्वॉय नाम की लिस्ट 

  • अनिल नाम भी आपके बेटे के लिए अच्छा है. इसका अर्थ होता है हवा. वायुदेव का नाम है अनिल. यह बाधा मुक्त होती है. इसके अलावा आप भावेश नाम भी रख सकती हैं अपने बेटे का. इसका अर्थ होता है भावुक

  • चित्रथ जिनका तेज सूर्य की तरह होता है उन्हें चित्रथ कहते हैं. इसके अलावा आप मिहिर नाम भी दे सकते हैं ये नाम भी भगवान सूर्य का है. कवीर नाम भी आप रख सकती हैं. यह भी उनका नाम है. 

पत्ता गोभी के जूस पीने से मिलते हैं ये 4 गजब के फायदे, नहीं होगा आपको यकीन

  • ईवान नाम भी आप अपने लाडले को दे सकते हैं. इसका अर्थ होता है भगवान का दिया हुआ तोहफा जिस पर ईश्वर का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. ईशान नाम भी आप दे सकते हैं. आपको बता दें भगवाव विष्णु, अग्नि, सूर्य, समृद्धि को भी ईवान कहते हैं.

  • आप अपने लाडले का नाम कर्म या कर्मवीर रख सकती हैं. इसका अर्थ होता है कर्म करने वाला जो कर्म पर विश्वसा रखता है. हर्ष नाम भी आपके बच्चे के लिए अच्छा है. इसका अर्थ होता है खुशी जश्न मनाने वाला.

  • इनेश एक शक्तिशाली राजा को कहा जाता है, जिसके पास सभी सुख-सुविधाएं मौजूद हों. पार्थिक- मनमोहक, सुंदर और आकर्षक.पलकेश- ये नाम सब से हटकर है जिसका मतलब होता है बहुत ही सुखद अनुभूति देने वाला.

Watch: राघव चड्डा और परिणीति चोपड़ा फिर नजर आए साथ, पैपराजी ने पूछा - कब है शादी?

Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road
Topics mentioned in this article