Healthy juice : गोंद कतीरा जूस में ये 4 चीजें मिलाकर पीने से मिलेगी बेदाग और रेडिएंट स्किन

यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है. इससे स्किन मुलायम और चिकनी नजर आती है. साथ ही ये उम्र बढ़ने के संकेतों को भी कम करता है. तो अब से आप जब भी स्किन से जुड़ी परेशानी हो आप इस जूस को पीना शुरू कर सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Radiant skin home remedy : गोंद कतीरा के बारे में आपने जरूर सुना होगा. इसका उपयोग स्किनकेयर से जुड़े उत्पादों में किया जाता है. क्योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं, जो आपकी त्वचा की सूजन, रेडनेस, सेंसिटिविटी और फ्री रेडिरल्स से निजात दिलाते हैं. इसके अलावा यह आपके चेहरे की बनावट में भी सुधार करता है. यह कोलेजन को भी बढ़ाने का काम करता है. इससे डैमेज स्किन सेल्स भी रिपेयर होते हैं. ऐसे में आज हम आपको  गोंद कतीरा जूस में 4 चीजें मिलाकर पीने के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

एक्सपर्ट से जानिए Rice Water के साथ क्या मिलाकर लगाने से स्किन से जुड़ी परेशानियों से मिल सकता हैं इंस्टेंट निजात

गोंद कतीरा जूस - Gond Katira Juice

1 चम्मच गोंद कतीरा को कम से कम 4/5 घंटे के लिए भिगोकर रख दीजिए. जब यह गोंद की तरह फूल जाए तो इसे गिलास में डाल दीजिए. इसमें थोड़ा नींबू का रस, काला नमक और भुना हुआ जीरा पाउडर मिलाएं फिर पानी या बटर मिल्क मिलाकर पी लीजिए. 

गोंद कतीरा जूस पीने के फायदे - Benefits of drinking Gond Katira juice

अगर आप गोंद कतीरा का जूस पीते हैं, तो आपकी स्किन रेडिएंट बनेगी. यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है. इससे स्किन मुलायम और चिकनी नजर आती है. साथ ही ये उम्र बढ़ने के संकेतों को भी कम करता है. तो अब से आप जब भी स्किन से जुड़ी परेशानी हो आप इस जूस को पीना शुरू कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: देश में वन नेशन वन इलेक्शन कितना संभव? | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article