सिर्फ एक महीने खाली पेट पी लिया इस फल का जूस तो तेजी से पिघलने लगेगी पेट की लटकती चर्बी

क्या आप भी अपने पेट की लटकती हुई चर्बी से परेशान है और इसे कम करना चाहते हैं? तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसा जूस जिसे आप एक महीने तक खाली पेट पी लें, तो उससे आपका पेट एकदम फ्लैट और स्लिम ट्रिम हो जाएगा.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
आंवले का जूस गट हेल्थ को बेहतर करने के लिए फायदेमंद होता है.

Benefits of drinking Amla juice: मोटापे (Obesity) से परेशान लोगों को सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि उनका पेट लटकता हुआ नजर आता है. जब भी वेट पुट ऑन होता है, तो सबसे पहले फैट पेट पर ही नजर आता है और यह लटकती हुई पेट की चर्बी (Belly Fat) बिल्कुल अच्छी नहीं लगती है. अगर आप भी पेट की चर्बी से परेशान है और इसे कम करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे हेल्दी और टेस्टी जूस (Amla Juice) के बारे में जिसे अगर आप एक महीने तक खाली पेट पी लें, तो इससे आपकी पेट की चर्बी मक्खन की तरह पिघलने लगेगी और आपका पेट एकदम स्लिम ट्रिम हो जाएगा.

ब्रेकफास्ट से डिनर तक, पीएम मोदी की डाइट में होती हैं ये चीजें, रोजाना फिट रहने के लिए करते हैं यह वर्कआउट

रोज सुबह खाली पेट पिएं आंवले का जूस
आंवले का जूस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें विटामिन सी पाया जाता है और कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो वजन कम करने में मददगार होते हैं. अगर रोज सुबह खाली पेट आंवले के जूस का सेवन कर लिया जाए, तो इससे बैली फैट को बर्न करने में मदद मिलती है. इसमें विटामिन, मिनरल्स और फाइबर पाए जाते हैं. आंवले में मौजूद डाइटरी फाइबर पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखते हैं, जिससे भूख का एहसास कम होता है.

आंवले के जूस के अन्य फायदे
आंवले का जूस गट हेल्थ को बेहतर करने के लिए फायदेमंद होता है, इसे खाली पेट अगर पिया जाए तो इससे कब्ज और एसिडिटी की समस्या नहीं होती है. इसके अलावा इसमें विटामिन सी पाया जाता है, जो इम्यूनिटी को मजबूत करता है और व्हाइट ब्लड सेल्स को बढ़ाता है. विटामिन सी स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अगर रोज सुबह खाली पेट आंवले का जूस पिया जाए तो इससे कोलेस्ट्रॉल लेवल भी कम होता है और यह हार्ट हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होता है.

Photo Credit: iStock


इस तरह बनाएं आंवले का जूस
आंवले का जूस बनाने के लिए आप 5-6 आंवले को बारीक काट लें, फिर एक ब्लेंडर में आंवला, थोड़ा सा काला नमक, पुदीने की पत्ती डालकर इसे पीस लें. इसमें आवश्यकतानुसार पानी मिलाएं और स्वाद के लिए थोड़े से शहद का इस्तेमाल भी आप कर सकते हैं.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
India Canada Relations: Five Eyes में शामिल कनाडा की मुसीबत बने Four I क्या हैं?
Topics mentioned in this article