ठंड शुरू होने वाली है ऐसे में इन हेल्दी जूस को कर दीजिए पीना शुरू, सेहत रहेगी अच्छी

Winter health tips : आपको इस लेख में हम कुछ ऐसे हेल्दी जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको डाइट में अपनाकर इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 6 mins
गाजर और चुकंदर का जूस इस मौसम में जरूर पीना चाहिए, इससे Immunity बूस्ट होती है.

Healthy juice before winter : सर्दी ने दस्तक दे दी है. सुबह औऱ शाम में हवाओं में ठंडक महसूस होने लगी है. लोगों के शरीर पर हल्के कपड़े की जगह मोटे कपड़े नजर आने लगे हैं. ऐसे में अब आपको अपने खान-पान में भी धीरे-धीरे बदलाव कर लेना चाहिए ताकि आपकी सेहत बदलते मौसम के कारण बिगड़े ना. आपको इस लेख में हम कुछ ऐसे हेल्दी जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको डाइट में अपनाकर इम्यूनिटी को बूस्ट (Immunity booster) कर सकते हैं. चलिए जानते हैं.

सर्दियों में जूस | Juice in winter

- गाजर और चुकंदर का जूस इस मौसम में जरूर पीना चाहिए. इससे आपका इम्यूनिटी लेवल बूस्ट होता है. पाचन तंत्र मजबूत होता है. साथ ही स्किन पर चमक लाने वाले कोलेजन का उत्पादन भी बढ़ जाता है. कब्ज की भी समस्या से राहत दिलाता है ये जूस.

Chia seeds महिलाओं की Health को करता है बूस्ट, इसे Diet में शामिल करने से मिलते हैं 5 बड़े फायदे

-संतरे और तुलसी का जूस भी इस मौसम बहुत लाभकारी होता है. बदलते मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाता है. इनका सेवन करने से इंफेक्शियस डिजीज से सेहत बची रहती है.

- खीरे और पालक का जूस भी सेहत के लिए अच्छा होता है. यह आपको लंबे समय तक हाइड्रेट रहने में मदद करता है. इससे याददाश्त भी मजबूत होती है. पालक का जूस पीने से ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद मिलती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

How Smart Watches Are Made in India Ft. Noise: ऐसे बनती हैं स्मार्टवॉच!


 


 

Featured Video Of The Day
Kolkata Metro का गौरवशाली इतिहास, पहली पीढ़ी की ट्रेनें फिर से ट्रैक पर | 40 Years Of Kolkata Metro
Topics mentioned in this article