1 गिलास पानी में इस चीज को मिलाकर पी लेंगी तो कभी दोबारा नहीं होगा पिंपल

Gharelu nuskha skin ke lie : आज हम आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसको करने से आपको दोबारा कभी पिंपल चेहरे पर नजर नहीं आएंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
H

Remedy for pimple : कुछ लोगों को बहुत जल्दी-जल्दी चेहरे पर पस वाले दाने निकल आते हैं, जिससे स्किन पर काले दाग और ओपन पोर्स बढ़ जाते हैं. चेहरे का नैचुरल ग्लो (natural glow tips) बिल्कुल गायब हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसको करने से आपको दोबारा कभी पिंपल चेहरे पर नजर नहीं आएंगे. तो आइए जान लेते हैं उस रामबाण नुस्खे (ramban nuskha skin ka) के बारे में. 

इन 3 मैजिकल इंग्रीडिएंट्स को पीसकर बनाइए ड्रिंक, लटकी स्किन हो जाएगी टाइट चेहरे पर आ जाएगा नैचुरल ग्लो

रामबाण नुस्खा स्किन केयर

आपको बस एक गिलास पानी में 5 से 6 लौंग को रातभर के लिए भिगो लेना है, फिर सुबह में इस पानी को पी लेना है. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे एक महीने के भीतर गायब हो जाएंगे. 

नुस्खा 2

आप चाहते हैं कि दाग धब्बे चेहरे पर ना हो तो रोज रात में फेस को अच्छे से साफ करके एलोवेरा जैल में नारियल तेल की कुछ बूंदे मिला दीजिए. फिर उससे फेस को 10 मिनट तक मसाज दीजिए. ऐसा करने से फेस पर पिंपल भी नहीं निकलेगा और स्किन टाइट भी रहेगी. 

नुस्खा 3

वहीं, आप चाहें तो केवल नारियल तेल से भी मालिश कर सकते हैं. इसके अलावा आप जैतून और बादाम तेल की भी मालिश दे सकते हैं चेहरे को. लेकिन जिन लोगों की स्किन सेंसिटिव और ऑयली है उनके लिए यह नुस्खा अपनाने से पहले स्किन एक्सपर्ट से जरूर राय मशविरा कर लेना चाहिए. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article