थोड़ी मेहनत और कम पैसे में बाथरूम का गंदा नल हो जाएगा बिल्कुल नए जैसा, यहां जानिए क्लीनिंग हैक

Easy hacks : हम आपको यहां पर एल्युमिनियम फॉयल बेकिंग सोडा, नमक और शैंपू से बाथरूम के गंदे नल को साफ करने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप जरूर आजमाएं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
वहीं, आप बेकिंग सोडा और नमक से नलों पर जमी गंदगी को हटा सकते हैं.

Cleaning hack for bathroom tap : बाथरूम में रोज पानी गिरने के कारण टाइल्स और नल गंदे पड़ जाते हैं जिन्हें साफ करने में पसीने छूट जाते हैं. इसकी सफाई के लिए आप महंगे क्लीनर भी ले आते हैं, लेकिन आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे क्लीनिंग हैक्स बताने जा रहे हैं जिससे आप घर में रखी चीजों से आसानी से घर के नलों को नए जैसा कर सकते हैं. आइए जानते हैं उन हैक्स के बारे में. 

बाथरूम नल साफ करने का हैक

- हम आपको यहां पर एल्युमिनियम फॉयल बेकिंग सोडा, नमक और शैंपू से बाथरूम के गंदे नल को साफ करने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप जरूर आजमाएं. 

- जंग लगे नल को एल्युमिनियम फॉयल से रगड़कर साफ करने से दाग धब्बे गायब हट जाते हैं और नल बिल्कुल नया जैसा हो जाता है.

- वहीं, आप बेकिंग सोडा और नमक से नलों पर जमी गंदगी को हटा सकते हैं. आप एल्युमिनियम फॉयल पर बेकिंग सोडा और नमक मिलाकर रगड़ते हैं, तो फिर नल बिल्कुल नए जैसे हो जाएंगे. 

केले के छिलके और नींबू के रस को इन पांच घरेलू कामों में कर सकते हैं इस्तेमाल, जानिए आसान हैक

- इसके अलावा आप शैंपू से भी गंदे नल को साफ कर सकते हैं. आपको शैंपू को नल पर गिराना है फिर उसे रगड़ना है इससे नल एकदम क्लीन हो जाएगा. 

बाथरूम टाइल्स साफ करने का हैक

- बाथरूम टाइल की सफाई करने के लिए केवल महंगे दाग हटाने वाले क्लीनर पर मत निर्भर रहिए. पानी, सिरका और बेकिंग सोडा का मिश्रण अद्भुत काम करता है. टाइल्स को साफ करने के लिए, बस घोल मिलाएं, फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे करें. एक मिनट तक लगा रहने के बाद कपड़े से पोंछ लीजिए.

- बाथरूम की टाइल साफ करने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका ब्लीचिंग पाउडर है. बस आप एक छोटी बाल्टी हल्के गर्म पानी में दो बड़े चम्मच ब्लीचिंग पाउडर मिलाएं.फिर टाइल्स पर एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दीजिए, फिर अच्छी तरह से धो लीजिए. इससे आपकी टाइल्स एकबार में साफ हो जाएगी.

- टाइल्स को गीले कपड़े या स्पंज से साफ करने से पहले आपको एक स्प्रे बोतल में नींबू का रस भरना होगा. फिर टाइल्स पर इनका छिड़काव कर दीजिए. इसके बाद आप टाइल्स को गीले कपड़े से रगड़कर अच्छे से पोछ लीजिए.
 

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article