Basant Panchami Looks: बसंत पंचमी पर इन बॉलीवुड सेलेब्स की तरह आप भी हो सकती हैं तैयार, ये येलो लुक्स लगेंगे बेहद खूबसूरत

Basant Panchami Outfits: आज सरस्वती पूजा में सेलेब्रिटीज से इंस्पायर्ड ये पीले आउटफिट्स पहन सकती हैं आप भी. बसंत पंचमी के लिए इन लुक्स से लें आइडिया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
Celebrity Inspired Basant Panchami Looks: बसंत पंचमी के लिए ये लुक्स हैं परफेक्ट.

Basant Panchami 2024: हर साल माघ माह में बसंत पंचमी मनाई जाती है. बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूरे श्रद्धाभाव से पूजा की जाती है. कहते हैं मां सरस्वती का प्रिय रंग पीला होता है. ऐसे में इस दिन पीले रंग के वस्त्र (Yellow Clothes) पहनने बेहद शुभ कहे जाते हैं. आप भी आज कुछ पीला पहन सकती हैं. आप पीली शर्ट, पीली स्कर्ट, पीला सूट, पीला कुरता, पीली टीशर्ट या फिर अपने पसंद का कोई भी आउटफिट पहन सकती हैं. यहां कुछ सेलेब्रिटी लुक्स (Celebrity Looks) दिए जा रहे हैं जिनसे आइडिया लेकर आप अपना बसंत पंचमी आउटफिट चुन सकती हैं. 

Advertisement

बसंत पंचमी लुक्स | Basant Panchami Looks 

बसंत पंचमी पर पहनने के लिए अनन्या पांडे का यह लुक बेहतरीन है. अनन्या के वॉर्डरोब में एक नहीं बल्कि कई येलो आउटफिट्स (Yellow Outfits) हैं जिन्हें अनन्या अलग-अलग मौकों पर पहने नजर आ जाती हैं. कभी वे पीले रंग के कुरते में दिखती हैं तो कभी पीली ड्रेस या फिर पीली साड़ी पहनें दिखाई पड़ती हैं. यहां अनन्या ने पीली स्कर्ट के साथ पीले रंग का कुर्ता कैरी किया है और अपने लुक को बेहद सिंपल रखा है. 

Advertisement

सबा आज़ाद की यह मस्टर्ड कलर की साड़ी सरस्वती पूजा में पहनकर बैठने के लिए परफेक्ट है. इस साड़ी के साथ सबा ने गोल्डन जूलरी कैरी की है. मैचिंग ब्लाउज के साथ पहनी गई इस साड़ी के साथ सबा ने जूड़ा बनाया है और मेकअप मिनिमल रखा है. 

Advertisement
Advertisement

कुछ एकदम सिंपल और केजुअल पहनने की इच्छा है तो श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की तरह पीली टीशर्ट भी आज बसंत पंचमी पर पहनी जा सकती है. कॉलेज और ऑफिस जाने वाली लड़कियां इस तरह की पीली टीशर्ट ब्लू जींस के साथ पहन सकती हैं. 

Advertisement

बसंत पंचमी के साथ ही बसंत का मौसम भी शुरू हो गया है. इस मौसम की खासियत ही यह है कि इस मौसम में भीनी-भीनी हवा बहती है जिसमें भारी स्वेटर या शॉल नहीं पहनने पड़ते. ऐसे में फातिमा सना शेख की तरह आप भी कोई ईजी-ब्रीजी कॉटन ड्रेस पहन सकती हैं. इस येलो चेकर्ड ड्रेस के साथ फातिमा ने फ्लोरल ब्लेजर कैरी किया है. 

सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) की यह येलो ड्रेस भी प्रोपर बसंत पंचमी की फील दे रही है. दंगल एक्ट्रेस सान्या ने इस येलो मैक्सी ड्रेस के साथ गोल्डन इयरिंग्स पहने हैं और बेज और गोल्डन कलर के सैंडल्स कैरी किये हैं. मेकअप को सान्या ने डुई रखा है. 

Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India
Topics mentioned in this article