सफेद बाल काले करना चाहते हैं तो नाभि में रोज रात में लगा लें ये तेल, 7 दिन में सारे बाल एकदम हो जाएंगे काले

How to get black hair naturally: यह तेल आपके बालों को बना देगा काला, घना और तुरंत दिखने लगेगा असर बस रात में करना होगा ये काम.

Advertisement
Read Time: 24 mins
B

White Hair Remedy : हमारे शरीर से जुड़ी सभी समस्याओं का जड़ है गलत लाइफस्टाइल (unhealthy lifestyle impact on body) और गलत खानपान. इन दो चीजों की वजह से बाल से लेकर (hair problem) स्किन (skin problem)  पर बुरा असर पड़ता है. बाल उम्र से पहले सफेद (white hair problem solution) होने शुरू हो जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए न जाने हम कितने महंगे क्रीम और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है और आप नेचुरली (white hair remedy at home) अपने बालों को काला और घना करना चाहते हैं तो रात में इस तेल को अपनी नाभि (nabhi mein tel lagane ke fayde) में लगा लें. 4 से 5 दिन ऐसा करने से आपको हैरान करने वाले रिजल्ट देखने को मिलेंगे. 

सफेद बालों को काला करने वाला तेल | Which oil to put in belly button for grey hair

नारियल का तेल

नारियल का तेल न सिर्फ आपके बालों को मॉइश्चराइज करेगा बल्कि उन्हें ड्राई होने से भी बचाएगा. इसके नियमित इस्तेमाल से बाल काले लंबे और घने होने शुरू हो जाएंगे. बस आपको रात को सोते समय नारियल का तेल नाभि में लगा लें. 

चंदन का तेल

आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के अनुसार चंदन का तेल बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है.इसके इस्तेमाल से बाल सफेद होने कम हो जाते हैं. तुम बिना देर किए चंदन के तेल का इस्तेमाल करना शुरू करें. बालों में चंदन का तेल डायरेक्ट लगाने के बजाय नाभि पर लगाएंगे तो वह ज्यादा कारगर साबित होगा. 

Advertisement
सरसों का तेल

सरसों का तेल तो आपने अपनी दादी- नानी को इस्तेमाल करते जरूर देखा होगा. सच तो ये है कि सर्दी में अगर कोई बेस्ट तेल है तो वह सरसों का तेल है. यह तेल हमारे बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इससे बाल चमकदार, मुलायम और मजबूत होते हैं.

Advertisement
बादाम का तेल

अब तक आपने कई महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल किए होंगे. लेकिन अब आप बादाम का तेल इस्तेमाल करके देखें. इसमें विटामिन ई (vitamin e)  पाया जाता है जो आपके बालों को घना और लंबा करने में मदद करेगा. बस इसे रोज रात में सोते समय नाभि पर लगाएं और कुछ ही दिनों में बालों में फर्क दिखने लगेगा. बादाम का तेल आप वीक में दो बार भी लगाएंगे तो इसे पॉजिटिव परिणाम देखने को मिलेंगे. 

Advertisement

                                                                                            (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण
Topics mentioned in this article