Face wash tips : चेहरा धोते समय हेयर लाइन को भी करें गीला, नहीं तो होगी ये परेशानी

Skin care : चेहरे को धुलने का भी एक तरीका होता है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है. इसलिए वह फेसवॉश करते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे उनकी स्किन को नुकसान पहुंचता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
F

Face wash tips : हम चेहरे पर निखार बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं. इसके लिए हम स्किन केयर रूटीन (skin care routine) फॉलो करना कभी नहीं भूलते हैं. चेहरे की चमक बनाए रखने के लिए सबसे बेसिक चीज होती है फेस वॉश. आपको बता दें कि चेहरे को धुलने का भी एक तरीका होता है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है. इसलिए वह फेसवॉश करते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनकी स्किन को नुकसान पहुंचता है. इस लेख में हम उसी के बारे में जानेंगे. 

चेहरा धोने का सही तरीका | Right way to face wash

- चेहरा धोते समय आपके बाल को गीला होना जरूरी है, मतलब फोर हेड के आस पास जो बेबी हेयर होते हैं उनको वेट होना जरूरी है. असल में हेयरलाइन से ठीक पहले त्वचा की छोटी पट्टी को अक्सर साफ करते समय छोड़ दिया जाता है. ऐसे में रोमछिद्र ब्रेकआउट हो जाते हैं जिसमें हेयरलाइन वाला हिस्सा भी शामिल है. 

- इस जगह को साफ करना इसलिए जरूरी है कि क्योंकि यहां मेकअप पसीना और स्कैल्प से निकलने वाले तेल जमा होते रहते हैं. इसलिए चेहरा धोते समय इस हिस्से को अनदेखा न करें.

- वहीं जब आप चेहरे को धोने के बाद सुखाती हैं तौलिए से तो चेहरे को रगड़े न. और अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसका विशेष ख्याल रखें.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

एयरपोर्ट पर दिखे कमल हासन, कार्तिक आर्यन सहित कई सेलेब्स

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article