Korean glowing skin : सोने से पहले लगाएं इस होममेड क्रीम को चेहरे पर आएगा कोरियन वाला ग्लो

Beauty tips : इस लेख में हम आपको एक होममेड क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सोने से पहले चेहरे पर लगा लीजिए कुछ दिन में आपकी स्किन गुलाब की तरह खिल जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
K

glowing skin tips : आजकल कोरियन लड़कियों की तरह ग्लासी स्किन पाने की चाह में लड़कियां और महिलाएं तरह -तरह के महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल चेहरे पर कर रही हैं. ताकि उनकी तरह दमकती त्वचा उनकी भी हो जाए. तो आज हम इस लेख में कोरियन की तरह खूबसूरत दिखने के कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आपकी स्किन पर भी उनके जैसा ग्लो वापस आ जाएगा. इस लेख में हम आपको एक होममेड क्रीम (home made cream for Korean beauty) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप सोने से पहले चेहरे पर लगा लीजिए कुछ दिन में आपकी स्किन गुलाब की तरह खिल जाएगी.

होममेड क्रीम ग्लोइंग स्किन के लिए | Homemade cream for glowing skin

  • इस क्रीम को बनाने के लिए आपको चावल, एलोवेरा जैल, गुलाब जल, नारियल तेल और एक कंटेनर चाहिए क्रीम को स्टोर करने के लिए. 

  • अब आपको क्रीम बनाने के लिए चावल को अच्छे से साफ करना है फिर पानी में भिगोकर रख देना है. जब ये अच्छे से भीग जाए तो इसे एक कटोरी में निकालकर रख लें फिर उसमें एक चम्मच एलोवेरा जैल, गुलाब जल और नारियल तेल अच्छे से मिलाकर एक कंटेनर में रख लीजिए.

  • फिर आप हर रोज सोने से पहले हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें. ध्यान रहे इसे लगाने से पहले आप अपने फेस को क्लींजर से अच्छे से साफ जरूर करें. जरा सी भी गंदगी चेहरे पर होगी तो उसका असर विपरीत पड़ेगा स्किन पर आपकी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?