Anupam Kher ने इस तरह घटाया वजन कि आपको भी जानकर नहीं होगा यकीन, फिटनेस मेंटेन करना कोई इनसे सीखे

Anupam Kher Transformation: फिट होने का अनुपम खेर का जज्बा ही था कि आज वे अपनी उम्र के लोगों से कही ज्यादा बेहतर और तंदरुस्त नजर आते हैं. आप भी अनुपम खेर के इस दृण निश्चय से इंस्पायर होकर अपनी फिटनेस जर्नी शुरू कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Anupam Kher: अभिनेता अनुपम खेर ने हाल ही में अपनी ट्रान्सफोर्मेशन से पहले और बाद की तस्वीरें शेयर की हैं. 

Celebrity Fitness: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर फिट रहना पसंद करते हैं. अपनी फिजिकल हेल्थ की झलक दिखाते हुए उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें शेयर कीं जिनमें वे बेहद तंदरुस्त और फिट नजर आ रहे हैं और साथ ही उनकी एक पुरानी तस्वीर भी थी जिसमें उनका वजन (Weight) बड़ा हुआ दिखा. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "एक जैसा रहने से ज्यादा बदलाव के लिए आपकी इच्छा बड़ी होनी चाहिए. जिम में डंबल उठा लेने से आप फिट नहीं होते बल्कि आपके दिमागी फैसले से आपकी फिटनेस शुरू होती है. आज का दिन उस फैसले को लेने के लिए अच्छा है." अनुपम का कहना है कि कुछ भी हो सकता है.

Advertisement


अपने वर्कआउट की वीडियो (Workout Video) साझा करते हुए अनुपम खेर ने अपनी इंटेन्स ट्रेनिंग की भी झलक दिखाई है. आपको भी शायद उनकी उम्र को देखकर यकीन न हो कि वे 67 साल के हैं फिर भी अपना वर्कआउट प्रोपर करते हैं. अपने बढ़े हुए वजन को अनुपम ने इसी तरह कम किया था. 

Advertisement

Advertisement

अपने 67वें जन्मदिन पर अपनी फिटनेस पर बात करते हुए अनुपम ने एक पोस्ट में लिखा, "आज मेरा 67वां जन्मदिन है और मैं खुद को जैसा देखना चाहता था वैसा आपको दिखाते हुए काफी एक्साइटेड और मोटिवेटेड फील कर रहा हूं. ये तस्वीरें मेरी पिछले कुछ सालों की धीमी प्रोग्रेस की हैं." 

Advertisement

अनुपम ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनका सपना था कि वे अपनी फिटनेस को गंभीरता से लें, अपना बेस्ट वर्जन बन सकें और सबसे सही रूप में नजर आ सकें.

Advertisement


अगर कहा जाए कि अनुपम खेर की फिटनेस के पीछे उनका दृण निश्चय है तो गलत नहीं होगा. आप भी कुछ टिप्स से अपनी फिटनेस जर्नी शुरू कर सकते हैं. 

  • अगर आप दिन में 3 किलोमीटर चलते हैं तो एक तरह से आप अपनी फिटनेस (Fitness) के लिए बिलकुल सही टाइम दे रहे हैं. 
  • अपने फिटनेस के लक्ष्य को चुनें और स्ट्रेटजी बनाएं.
  • आप हफ्ते में 2-3 दिन भी एक्सरसाइज या वर्कआउट कर सकते हैं. 
  • अपने खानपान पर ध्यान दें और जो आपके बॉडी फैट (Body Fat) को बढ़ाए ऐसे फूड्स से परहेज करना सीखें. 
  • जितना हो सके पानी पिएं और बिना तेल और शुगर वाली चीजें ही खाएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मार्च 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 14.55 प्रतिशत हो गई, सबसे अधिक महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत
Topics mentioned in this article