कलाई से नहीं निकल रहीं टाइट चूड़ियां तो इन 5 तरीकों को आजमाकर देख लीजिए तुरंत, फिसलकर गिरने लगेंगे चूड़ी-कंगन

Tight Bangles: ऐसे एक नहीं बल्कि कई छोटे-मोटे तरीके हैं जिनकी मदद से आप कलाई पर अटकी चूड़ियों को निकाल सकते हैं. जानिए इन टिप्स के बारे में यहां. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
How To Remove Tight Bangles: कलाई से चूड़ियां निकालने के तरीके जान लीजिए यहां. 

Removing Bangles: लाल, नीली, हरी-हरी चूड़ियां मन को कितना सुहाती हैं. इन चूड़ियों की रंगत और इनकी मधुर आवाज मन मोह लेती है. अक्सर औरतें हाथों में एक बार कोई चूड़ियां पहन लेती हैं तो उसे जल्दी उतारने का नाम नहीं लेतीं. कई बार कोई सुंदर चूड़ी दिख जाए और अपने साइज की ना भी हो तो किसी ना किसी तरह औरतें उन्हें हाथों में पहन ही लेती हैं. लेकिन मुसीबत तब आती है जब ये चूड़ियां कलाई में अटक जाती हैं और निकलने का नाम नहीं लेतीं. चाहे हाथों का मोटा होना वजह हो या चूड़ियों का छोटा होना, कलाई में दर्द रहने लगता है और चूड़ियां जल्द से जल्द निकालना जरूरी हो जाता है. यहां जानिए किन आसान टिप्स की मदद से कलाइयों पर कसे चूड़ी-कंगन (Bangles) निकाले जा सकते हैं. 

चेहरे को निखारने वाले साबित होते हैं ये 3 तेल, जानिए कैसे लगाएं इन्हें स्किन को बेदाग बनाने के लिए 

कलाई से टाइट चूड़ियां निकालने के टिप्स | Tips To Remove Tight Bangles From Wrist

लगाकर देखें बर्फ 

अगर कलाई सूजने के कारण चूड़ियां निकालने में दिक्कत हो रही है तो बर्फ के इस्तेमाल से कलाई पर अटकी चूड़ियां निकालने की कोशिश की जा सकती है. बर्फ को कलाई पर लगाएं और मलें. इससे सूजन कम होगी और चूड़ियां आसानी से फिसलकर निकलने लगेंगी. 

Advertisement

सुबह दूध की नहीं बल्कि इस एक मसाले से बनी चाय पीना कर दीजिए शुरू, पिघलने लगेगा जिद्दी से जिद्दी फैट 

Advertisement
साबुन का इस्तेमाल 

साबुन (Soap) चूड़ियां और अटके हुए कड़े निकालने का सबसे अच्छा तरीका है. इससे हाथों में झाग बनने लगता है जिससे फिसलन होती है और चूड़ियां निकालने के लिए ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी पड़ती. 

Advertisement
क्रीम आएगी काम 

क्रीम भी लूब्रिकेंट का काम करती है. इससे कलाई पर फिसलाहट बढ़ती है और चूड़ियां आसानी से निकलना शुरू हो जाती हैं. आप अपनी कोई भी क्रीम या लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

Advertisement
तेल सबसे असरदार 

कलाई पर फंसी और अटकी टाइट चूड़ियों (Tight Bangles) को निकालने में तेल सबसे असरदार साबित होता है. तेल का इस्तेमाल करना आसान है. आपको बस तेल की कुछ बूंदे हाथों पर चूड़ियों के बीच और ऊपर-नीचे डालनी हैं और उसे मलकर चूड़ियां निकालने की कोशिश करनी है. आप चेहरे पर लगाने वाले, बालों पर लगाने वाले या फिर खाना पकाने वाले कोई भी तेल को आजमाकर देख सकती हैं. 

प्लास्टिक थैली लपेटना 

आमतौर पर चूड़ियां पहनने के लिए इस तरीके को अपनाया जाता है. आप इसे चूड़िया निकालने में भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आपको करना बस इतना है कि हाथों को प्लास्टिक रैप या फिर थैली में लपेटें. अब चूड़ियों को इस प्लास्टिक रैप के ऊपर लाएं और फिर निकालने की कोशिश करें. चूड़ियां फिसलते हुए आराम से निकलने लगेंगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Featured Video Of The Day
अमेरिका में NATO की बैठक के बीच प्रधानमंत्री मोदी के रूस पहुंचने के क्या हैं कूटनीतिक पैगाम?
Topics mentioned in this article