सिर्फ 99 रुपये में इस दिवाली सजाइए घर, ऑनलाइन मिल रहे हैं एक से बढ़कर एक सजावटी आइटम्स

Diwali Decoration: महंगी चीजें ही नहीं बल्कि सस्ती किफायती चीजों से भी घर को शानदार तरीके से सजाया जा सकता है. यहां देखिए ऑनलाइन मिलने वाली ऐसी ही कुछ चीजों की लिस्ट. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Diwali Decoration Under 99: इस दिवाली घर को सजाइए कुछ इस तरह से. 

Diwali Decor: आजकल बाजार से ज्यादा सस्ती और टिकाऊ चीजें ऑनलाइन मिल जाती हैं. ऑनलाइन सामान मंगाना आसान भी है और आप बाजार तक जाने का किराया और भीड़भाड़ में घुसकर की जाने वाली मेहनत से भी बच जाते हैं. अब दिवाली पर घर सजाने (Home Decoration) के बारे में सोच रहे हैं तो यहां दी कुछ चीजें आपके बेहद काम आने वाली हैं. यहां उन डेकोरेटिव चीजों की लिस्ट दी जा रही है जिन्हें आप दिवाली की सजावट के लिए खरीद सकते हैं. ये चीजें एमेजोन जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर 99 रुपए से कम में मिल जाएंगी. 

Diwali Gift Ideas: सिर्फ मिठाइयां या मेवे ही नहीं बल्कि ये 7 चीजें भी दी जा सकती हैं दिवाली गिफ्ट में 

दिवाली की सजावट के आइटम | Diwali Decoration Items 

रंगोली यूटेंसिल्स 

दिवाली पर घर में रंगोली बनाई ही जाती है. लेकिन, अगर आपको रंगोली बनानी नहीं आती है तो मात्र 40 रुपए में रंगोली के यूटेंसिल्स खरीदे जा सकते हैं. 

चिड़िया का घोंसला 

40 से 50 रुपए चिड़िया समेत चिड़िया का घोंसला मिल जाता है जोकि जूट से बना होता है. खिड़की या दीवार पर टांगने के लिए यह परफेक्ट है. 

मोगरे की लड़ियां 

घर पर लाइट वाली लड़ियों के साथ ही मोगरे की लड़ियां भी लगाई जा सकती हैं. नकली मोगरे 45 रुपए में ऑनलाइन मिलते हैं जिन्हें धागे में पिरोकर सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

दीये 

ऑनलाइन यूनिक डिजाइन और पैटर्न के दीये (Diya) मिल जाते हैं. इनकी कीमत 40 से 49 रुपए होती है. आप 2 दीये भी लेंगे तो मंदिर में या फिर सेंटर पीस के आस-पास इन्हें लगा सकते हैं. वहीं, 12 सिंपल दीयों का सेट 59 रुपए में मिल जाएगा. 

Advertisement

Photo Credit: Pexels

पूजा के लिए कपड़ा 

मंदिर की चौकी पर बिछाने के लिए 50 से 59 रुपए में लाल वेलवेट कपड़ा मिल जाएगा. इस पर गोल्डन धागे से अलग-अलग डिजाइन भी बने होते हैं. 

फैंसी स्टोन स्वास्तिक 

घर सजाने के लिए फैंसी स्टोन स्वास्तिक के स्टीकर खरीदे जा सकते हैं. ये स्टीकर 59 रुपए में मिल जाते हैं. इनपर रंगबिरंगे स्टोन से सजावट हो रखी होती है. 

Advertisement
एलईडी लाइट 

35 फीट लंबी एलईडी लाइट (LED Lights) एमेजॉन पर 69 रुपए की मिल जाती है. इस लाइट से आप अपने कमरों को सजा सकता हैं. 

प्रिंटेड तकिए के कवर 

घर के सोफे पर सजाने के लिए अलग-अलग डिजाइन के प्रिंटेड तकिए के कवर खरीदे जा सकते हैं. ये कवर 73 रुपए में मिल जाएंगे. साइद 16x16 होगा. 

Advertisement
वॉल पेंटिंग्स 

ऑनलाइन छोटे साइज की वॉल पेंटिंग्स (Wall Paintings) 79 रुपए में मिल जाएंगी. इन्हें आप अपने लिविंग रूम की डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

वुडेन वॉल हैंगिंग 

घर के दरवाजे पर या दीवारों पर टांगने के लिए वुडेन वॉल हैंगिंग खरीदे जा सकते हैं. इनकी कीमत 88 रुपए के करीब है. ये देखने में भी बेहद सुंदर लगते हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Lucknow के होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी | BREAKING NEWS | UP NEWS
Topics mentioned in this article