यूट्यूबर ने Video में शेयर किया 'पीकॉक करी' की रेसिपी, पुलिस ने दर्ज किया केस

वीडियो हटाए जाने के बावजूद पशु अधिकार कार्यकर्ता यूट्यूबर कोडम प्रणय कुमार के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग कर रहे हैं. कुमार ने इससे पहले एक बार जंगली सूअर करी की रेसिपी भी बताई थी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देश में लाखों की संख्या में यूट्यूबर हैं. अलग-अलग विषयों पर वो कंटेंट बनाते हैं और एक दूसरे आगे बढ़ने की होड़ भी उनमें लगी रहती है. तेलंगाना में ऐसे ही ही एक फूड ब्लॉगर को 'पीकॉक करी की रेसिपी अपने चैनल पर शेयर कर दिया. जानकारी के अनुसार यूट्यूबर कोडम प्रणय कुमार ने अपने चैनल पर 'पारंपरिक मोर करी' की रेसिपी अपलोड की थी. उसकी यह रेसिपी काफी अधिक वायरल हुई हालांकि बाद में लोगों के द्वारा शिकायत दर्ज करवाने के बाद उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है. राजन्ना सिरिसिला जिले के एसपी अखिल महाजन ने एक्स पर लिखा, "संबंधित कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके और ऐसी गतिविधियां करने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."एसपी ने एक अलग पोस्ट में लिखा कि, "उन्हें (कुमार) भी रिमांड पर भेजा जाएगा."

वीडियो हटाए जाने के बावजूद पशु अधिकार कार्यकर्ता कुमार के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग कर रहे हैं. गौरतलब है कि कुमार ने इससे पहले एक बार जंगली सूअर करी की रेसिपी बताई थी. गौरतलब है कि भारतीय कानून के अनुसार, मोरों का स्वामित्व रखना या उन्हें पकड़ना अवैध है. नियम को तोड़ने पर कठोर दंड का भी प्रावधान है.

ये भी पढ़ें-:

हैदराबाद में रेयर हार्ट डिसीज से पीड़ित मां और बेटे की हुई सक्सेसफुल सर्जरी

Featured Video Of The Day
Haryana Elections | महिलाओं को 2100 रुपये, अग्निवीरों को सरकारी नौकरी..., जानें BJP के बड़े वादे
Topics mentioned in this article