नवी मुंबई मर्डर केस में आरोपी ने कबूला जुर्म, जानें क्यों की गई यशश्री शिंदे की हत्या

नवी मुंबई हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है. नवी मुंबई पुलिस अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अमित काले ने बताया कि फरार दाऊद एम. शेख कलबुर्गी जिले के शाहपुर हिल्स में मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई:

नवी मुंबई हत्याकांड में आरोपी दाऊद शेख ने अपना जुर्म कबूल लिया है. आरोपी हत्या करने के बाद कर्नाटक भाग गया था. पीड़ित लड़की और आरोपी दाऊद दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे. इस मामले में अफेयर जैसी बात अभी सामने आई है. बताया जा रहा है कि दोनो संपर्क में थे और आपस में बात करते थे. दाऊद ने यश श्री को मिलने के लिए बुलाया और फिर उसका कत्ल कर दिया. पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में भी स्टेबिंग से हत्या की बात प्राथमिक तौर पर सामने आई है.

दोनों के बीच चल रही थी अनबन

किसी बात को लेकर दोनों में अनबन चल रही थी. एडिशनल कमिश्नर क्राइम नवी मुंबई दीपक साकोरे ने बताया कि गुरुवार 25 तारीख को मृतक के पिता ने मिसिंग की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद शुक्रवार को देर शाम को हमें मृतक का शव मिला था. हमने मर्डर की FIR दर्ज कर जांच शुरू की. उस समय जितनी इनफार्मेशन मिली थी उसके आधार पर हमने डीसीपी जोन 2 और क्राइम ब्रांच की कुल 8 टीम बनाई थी.

पुलिस ने हत्या के आरोपी को कैसे दबोचा

एडिशनल कमिश्नर क्राइम नवी मुंबई दीपक साकोरे  ने बताया कि जांच में पता चला कि संदिग्ध कर्नाटक में हो सकता है. उसके बाद हमने दो टीम बेंगलुरु और दो टीम शाहपुर में डिप्लॉय की थी जांच के दौरान हमने कई संदिग्धों से पूछताछ की और फिर दाऊद को आईडेंटिफाई किया. दाऊद ने अपना  गुनाह कबूल कर लिया है. जांच में पता चला है कि जिस दिन हत्या हुई उसी दिन दोनों ने एक जगह मिलना तय  किया था. मिलने के बाद बातचीत के दौरान आरोपी ने यशश्री की हत्या कर दी.

Advertisement

अभी तक की जांच में क्या पता चला

जानकारी के मुताबिक दोनों एकदूसरे से संपर्क में थे पर उनका इंटेंशन क्या था. इस बात की अभी तक क्लेरिटी नहीं मिल पाई है यह बात सही है कि मृतक के घर वालों ने आरोपी पर पोक्सो का केस 2019 दर्ज कराया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो प्राथमिक जानकारी मिली है उसके हिसाब से मृतक की हत्या स्टेबिंग कर की गई है. हालांकि फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. . जहां तक मृतक का चेहरा खराब होने की बात है उसके पीछे हो सकता है जंगली जानवरों ने या फिर कुत्तों ने उसे नोचा होगा. लेकिन पूरी डिटेल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अब तक आई नही है. अभी तक इस मामले की जांच में ऐसा लगता है कि दाऊद शेख अकेला आरोपी है लेकिन मामले की जांच चल रही है अभी कुछ कहा नही जा सकता.

Advertisement

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क