"वायनाड जाए बिना अमेठी से लड़कर दिखाएं..." :  स्मृति ईरानी की आम चुनाव से पहले राहुल गांधी को खुली चुनौती

राहुल गांधी की नेतृत्‍व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "उनके अपने गठबंधन को भी राहुल गांधी पर विश्वास नहीं है, वरना उन्हें नेता घोषित कर चुके होते."

Advertisement
Read Time: 3 mins
स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा है.
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सिर्फ अमेठी लोकसभा सीट (Amethi Lok Sabha Seat) से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. एनडीटीवी के साथ खास बातचीत में स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अमेठी की खाली सड़कें बता रही हैं कि वे राहुल गांधी के बारे में क्‍या सोचते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बड़े अंतर से हराया था. हालांकि वायनाड से जीतकर राहुल गांधी संसद में पहुंचे थे. सोमवार को स्‍मृति ईरानी और राहुल गांधी दोनों अमेठी में थे. 

स्‍मृति ईरानी ने राहुल गांधी और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने राहुल गांधी को लेकर कहा कि 2019 में उन्होंने अमेठी को छोड़ा था, आज अमेठी ने उन्हें छोड़ दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, "अगर वह आश्‍वस्‍त हैं तो वायनाड जाए बिना अमेठी से (चुनाव) लड़कर दिखाएं."

'किसी ने नहीं सोचा था, गांधी परिवार अपनी सीट छोड़ेगा' 

सोनिया गांधी के राजस्‍थान से राज्‍यसभा का नामांकन भरने पर भी स्‍मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा, "किसी ने नहीं सोचा था, गांधी परिवार अपनी सीट छोड़ देगा. रायबरेली के लोग जानते हैं, अमेठी की सांसद और योगी सरकार उनके लिए जो भी कर सकते हैं, कर रहे हैं."

Advertisement

सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि रायबरेली से सोनिया गांधी की जगह प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं. 

Advertisement

उनके गठबंधन को भी राहुल गांधी पर विश्‍वास नहीं : स्‍मृति ईरानी 

राहुल गांधी की नेतृत्‍व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, "उनके अपने गठबंधन को भी राहुल गांधी पर विश्वास नहीं है, वरना उन्हें नेता घोषित कर चुके होते."

Advertisement

उन्‍होंने राहुल गांधी की 2019 में अमेठी की हार को याद करते हुए कहा कि वह पहला मौका था, जब कांग्रेस अध्यक्ष की हार हुई थी. उस वक्त BSP और SP ने भी उनका समर्थन किया था.

Advertisement

साथ ही उन्‍होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जीत का दावा करते हुए कहा कि NDA 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा और फिर एक कमल यहां से भी खिलेगा.

अमेठी में राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा, स्‍मृति ईरानी का दौरा 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज अमेठी पहुंची. वहीं स्‍मृति ईरानी अमेठी के चार दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान ईरानी गांवों में वह जन संवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुनेंगी तथा 22 फरवरी को अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी एवं पूजा-अर्चना करेंगी. 

ये भी पढ़ें :

* बंगाल में संदेशखाली पर बवाल, राज्यपाल और महिला आयोग का दौरा; जानें कौन है आरोपी शाहजहां शेख?
* "स्‍मृति ईरानी को अपना राजनीतिक चश्मा उतार देना चाहिए": तृणमूल कांग्रेस का केंद्रीय मंत्री पर पलटवार
* "रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाई पर...": रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पर स्मृति ईरानी, जयशंकर ने जताई खुशी

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 121 लोगों की मौत के बावजूद भोले बाबा पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं?
Topics mentioned in this article