Advertisement

पायल धरे कौन हैं और पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात क्यों की? पिता बोले-अब जो भी मिलता है...

इस साल मार्च में, पायल धरे ने "गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर" पुरस्कार जीता. अवॉर्ड नाइट की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "लगातार प्यार और समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद."

Advertisement
Read Time: 2 mins
गेमिंग के अलावा पायल धरे एक मर्चेंडाइज लाइन थ्रिफ्टएक्सपायल भी चलाती हैं.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के टॉप गेमर्स हाल ही में गेमिंग उद्योग के भविष्य पर चर्चा करने के लिए बैठे. गुरुवार को हुई बैठक के दौरान, उन्होंने भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित खेलों और भारत में करियर के रूप में गेमिंग पर बात की. बैठक में भारत में गेमर्स के सामने आने वाली चुनौतियों, स्किल गेमिंग और तुरंत आय प्रदान करने वाले गेम के बीच अंतर पर भी ध्यान केंद्रित किया गया. बैठक में भाग लेने वाले गेमर्स में अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, तीर्थ मेहता, नमन माथुर, अंशू बिष्ट और पायल धरे थे.

कौन हैं पायल धरे?
पायल धरे को "पायल गेमिंग" के नाम से भी जाना जाता है. वह भारत की सबसे लोकप्रिय महिला गेम क्रिएटर्स में से एक हैं.

वह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के उमरानाला गांव की रहने वाली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पायल के पिता शिवशंकर धरे ने कहा, “मुझे अपनी बेटी पर बहुत गर्व है. जब पीएम मोदी ने उसे मिलने के लिए बुलाया तो मुझे बेहद खुशी हुई. हमारे देश के प्रधानमंत्री के साथ बैठना और उनके साथ गेम खेलना अविश्वसनीय है. अब जो भी मुझसे मिलता है, वह कहता है कि पायल ने गांव और जिले को गौरवान्वित किया है.'

इस साल मार्च में, पायल धरे ने "गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर" पुरस्कार जीता. अवॉर्ड नाइट की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "लगातार प्यार और समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद."

उन्होंने पिछले साल डायनामिक गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी जीता था. उन्हें फीमेल स्ट्रीमर ऑफ द ईयर का खिताब भी मिला.

गेमिंग के अलावा पायल धरे एक मर्चेंडाइज लाइन थ्रिफ्टएक्सपायल (thriftxpayal) भी चलाती हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Politics: Lok Sabha Elections 2024 में हरियाणा के दंगल का कौन होगा Champion? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: