दुनिया भर के ज्यादातर देशों में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं 30 मिनट तक रहीं डाउन

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आने वाली दिक्कतों पर नजर रखने वाली साइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम का कहना है कि फेसबुक से जुड़े सभी ऐप यानी मैसेंजर, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पूरी दुनिया में काम नहीं कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
WhatsApp and Instagram services down
नई दिल्ली:

दुनिया भर के ज्यादातर देशों में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं शुक्रवार रात 11 बजे के करीब डाउन (WhatsApp and Instagram services down ) हो गईं. व्हाट्सऐप यूजर्स ने ट्वीट कर बताया है कि कोई भी मैसेज डिलिवर नहीं हो रहा है. न ही कोई फोटो या वीडियो वीडियो शेयरिंग ऐप पर अपलोड हो पा रहा है. इंस्टाग्राम के यूजर्स ने भी ऐसी ही शिकायतें ट्ववीट की हैं. करीब आधे घंटे बाद ही इन सोशल मीडिया ऐप की सेवाएं सामान्य हो सकीं. हालांकि व्हाट्सऐप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अभी इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये दोनों ही ऐप मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक के हैं. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आने वाली दिक्कतों पर नजर रखने वाली साइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम का कहना है कि फेसबुक से जुड़े सभी ऐप यानी मैसेंजर, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पूरी दुनिया में काम नहीं कर रहे हैं. भारत में ही व्हाट्सऐप और फेसबुक के यूजर 50 करोड़ से अधिक हैं. व्हाट्सऐप सबसे लोकप्रिय मैसेंजिग ऐप बना हुआ है.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर Supreme Court के रुख के बाद क्या दोबारा होगा इम्तिहान? | Khabron Ki Khabar