पश्चिम बंगाल : मालदा जिले में TMC पंचायत चुनाव प्रत्‍याशी की पीट-पीटकर हत्‍या, कांग्रेस पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल में राज्य मंत्री सबीना यास्मीन के अनुसार, टिकट से वंचित होने के बाद कांग्रेस में शामिल होने वाले टीएमसी के पूर्व कार्यकर्ता शेख पर हमले के पीछे थे. हालांकि कांग्रेस ने आरोपों को निराधार बताया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
मालदा/कोलकाता :

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में पंचायत चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. टीएमसी ने अपने उम्मीदवार की हत्या का आरोप कांग्रेस पर लगाया है. पुलिस ने कहा कि टीएमसी उम्मीदवार मुस्तफा शेख दोपहर में घर जा रहे थे तभी सूजापुर इलाके में अज्ञात बदमाशों ने उन पर हमला किया और उनकी पिटाई की. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम मामले को देख रहे हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.”

राज्य मंत्री सबीना यास्मीन के अनुसार, टिकट से वंचित होने के बाद कांग्रेस में शामिल होने वाले टीएमसी के पूर्व कार्यकर्ता शेख पर हमले के पीछे थे. उन्होंने मालदा में पत्रकारों से कहा, “बदले की भावना से, उन्होंने हमारे आधिकारिक उम्मीदवार की हत्या कर दी है. हमने पुलिस से कार्रवाई करने को कहा है.” 

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इलाके में धरना दिया. 

वहीं जिला कांग्रेस नेतृत्व ने आरोपों से इनकार किया. कांग्रेस के एक नेता ने कहा, “हमारे खिलाफ आरोप निराधार है. हत्या टीएमसी के भीतर अंदरूनी कलह के कारण हुई है. इसका हमसे कोई लेना-देना नहीं है.” अल्पसंख्यक बहुल जिले मालदा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. 

आठ जुलाई को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर व्यापक हिंसा में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. 

ये भी पढ़ें :

* "राजनीतिक हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी", बोले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल
* पश्चिम बंगाल में हिंसा का तांडव कष्टकारक, पुलिस का बर्ताव चुनावी इतिहास में एक काला अध्याय : BJP
* बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा, 1 की मौत 2 घायल; माकपा और TMC आमने-सामने

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Ravindra Bhati: Kirodi Lal Meena के समर्थन में उतरे रविंद्र भाटी, Bhajan Lal सरकार से क्या मांग की?